Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सर्राफा व्यवसायी से हुई लूट का खुलासा, नौ लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे

Published

on

Loading

-पैंतालीस लाख की ज्वैलरी व 45 हजार की नगदी बरामद
-एक पिस्टल, दो तमंचे, एक अद्धी व एक बाइक बरामद
-26 जनवरी को व्यापारी से लूटा गया था 50 लाख
मनोज तिवारी
हरदोई (उप्र)। 26 जनवरी को जनपद के सांडी मे सर्राफा व्यापारी के साथ हुयी लूट की घटना का खुलासा करते हुये पुलिस ने लूटी गई ज्वैलरी से करीब पैंतालीस लाख के जेवर व नगदी के साथ नौ लुटेरों को पकड़ने मे कामयाबी हासिल की है। उनके पास से एक पिस्टल, दो तमंचे, एक अद्धी व एक बाइक बरामद हुयी है। इस सफलता पर आईजी, डीआईजी व एसपी ने टीम को पुरस्कृत किया है, वहीं व्यापारियों ने भी पुलिस को बधाई देते हुये उन्हेंद सम्मानित किए जाने की बात कही है।

पुलिस लाइन मे पत्रकारों को जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह ने बताया की 26 जनवरी को सांडी के सर्राफा व्यापारी मुकेश गुप्ता से कुछ बदमाशों ने ज्वैलरी व रुपयों से भरा बैग लूट लिया था। व्यापारी की तहरीर पर पचास लाख के जेवर व पचास हजार की नगदी लूटे जाने का मामला दर्ज किया गया था। घटना के खुलासे के लिए अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी बलरामाचारी दूबे के निर्देशन मे एक टीम लगाई गयी थी इस टीम ने इस घटना का खुलासा करते हुये नौ बदमाशों को पकड़ा और उनके पास से 45 लाख की ज्वैलरी के साथ 45 हजार की नगदी बरामद की।

एसपी ने बताया की पकड़े गए सभी बदमाश आजमगढ़ के हैं जो अब अन्य जिलों मे रहकर घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। और यह सभी कई जगहों से विभिन्न मामलों मे जेल जा चुके हैं। पकड़े गए बदमाशों मे पवन कुमार, सत्येंद्र सिंह तोमर उर्फ पप्पू, श्रीकान्त उर्फ टीटू तिवारी, संजय कुमार उर्फ झब्बूप, संजय कुमार गौतम, चंद्रभान सिंह, प्रवीण कुमार, सूर्यभान, हृदयेश उर्फ भन्नू को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा मे ज्वैलरी बरामद की गयी है। घटना के खुलासे पर उनके द्वारा पाँच हजार, आईजी के द्वारा बीस हजार व डीआईजी के द्वारा पंद्रह हजार रूपये पुलिस टीम को इनाम दिया गया है। व्यापारियों ने पुलिस की सराहना करते हुये उनका नागरिक अभिनंदन करने व पुरस्कृत करने की बात कही है।

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending