Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सपा ने पूरे नहीं किए वादे : भाजपा

Published

on

भारतीय-जनता-पार्टी,उपलब्धियों,समाजवादी-पार्टी,बिजली-सड़क,पानी,रंग,अखिलेश-सरकार,कन्या-विद्याधन-योजना,अल्पसंख्यक,भाजपा-प्रवक्ता,लूट, डकैती

Loading

लखनऊ | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई ने अखिलेश सरकार की उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार के फैसले को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि आखिर किन उपलब्धियों का बखान समाजवादी पार्टी (सपा) जनता के बीच करेगी। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने प्रदेश कार्यालय पर कहा कि सपा के चुनावी घोषणापत्र में लैपटॉप योजना, कन्या विद्या धन, बेरोजगारी भत्ता, किसानों की उपज के मूल्य निर्धारण, बिजली-सड़क, पानी जैसे तमाम मुद्दों को शामिल किया गया था लेकिन एक भी योजना को सही ढंग से जनता के बीच लागू नहीं किया गया है।

पाठक ने कहा कि अखिलेश सरकार ने सूचना विभाग जैसे सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करते हुए पूरे महकमे को सपा के ‘रंग’ में रंग दिया है। परिणाम यह रहा कि सरकारी अधिकारी भी सरकारी पैसे से अखिलेश सरकार की तथाकथित उपलब्धियों के नाम पर सपा का गुणगान करने में जुट गए हैं।उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार की उपलब्धियों की गाथा झूठ का पुलिंदा है। वास्तव में अखिलेश सरकार ने जनता के साथ वादाखिलाफी करते हुए अपने घोषणापत्र में किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है। उन्होंने अखिलेश सरकार को समाजवादी पार्टी की बहुप्रचारित और महात्वाकांक्षी योजनाओं- लैपटॉप योजना, कन्या विद्याधन योजना, हमारी बेटी-उनका कल और पढ़े बेटी-बढ़े बेटी जैसी कई अन्य योजनाओं को लेकर कठघरे में खड़ा किया।

पाठक ने कहा कि राज्य सरकार ने ‘हमारी बेटी-उसका कल’ के नारे के साथ योजना शुरू की। लेकिन उसका लाभ सिर्फ अल्पसंख्यक समुदाय की बेटियों को ही मिला। यही नहीं, पढ़े बेटी बढ़े बेटी और कन्या विद्याधन जैसी कई अन्य योजनाएं भी जनता के सामने हैं। फिर भी अखिलेश सरकार उपलब्धियों के बखान में जुटी है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था जर्जर हो चुकी है। अखिलेश सरकार की उपलब्धियों का लाभ राज्य में सक्रिय गुंडा अपराधी और असामजिक तत्वों को मिला है। अखिलेश सरकार की लचर कार्यशैली का ही परिणाम है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई। प्रदेश में हत्या, लूट, डकैती, महिलाओं पर अत्याचार-दुराचार की घटनाएं तो बेतहाशा बढ़ी हैं।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending