Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सऊदी अरब के दौरे पर जाएंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

Published

on

इस्लामाबाद,पाकिस्तान,प्रधानमंत्री-नवाज-शरीफ,सऊदी-अरब,शाह-सलमान-बिल-अब्दुलाजीज,लड़ाकू-विमान,शहबाज-शरीफ

Loading

इस्लामाबाद | पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ 23 अप्रैल (गुरुवार) को सऊदी अरब की यात्रा पर जाएंगे, जहां वह यमन की स्थिति में हो रहे सुधारों पर चर्चा करेंगे। समाचार पत्र डेली टाइम्स में मंगलवार को प्रकाशित रपट के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शरीफ अपने दौरे में सऊदी अरब के शाह सलमान बिल अब्दुलाजीज के साथ बैठक करेंगे।

शरीफ का यह दौरा पाकिस्तान की संसद द्वारा एकमत से पारित उस प्रस्ताव से संबंधित है, जिसमें यमन में राजनीतिक संकट के दौरान तटस्थता बनाए रखने की बात कही गई है। पाकिस्तान की संसद ने संयुक्त सत्र के दौरान सप्ताह भरी चली चर्चा और वाद-विवाद के बाद 10 अप्रैल को यह प्रस्ताव एकमत से पारित किया था, जिसमें यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान, सऊदी अरब के पक्ष और बचाव में तभी आगे आएगा जब उसकी संप्रभुत्ता या क्षेत्रीय अखंडता को खतरा होगा। सऊदी अरब ने पाकिस्तान से सैन्य सहायता की अपील की थी, जिसके तहत यमन में चल रहे सैन्य अभियान में गठबंधन सेना में शामिल होने के लिए सैनिकों की टुकड़ियां, लड़ाकू विमान और नौसेना के जहाज की मदद मांगी गई थी।

 

पाकिस्तान से एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने 15 अप्रैल को सऊदी अरब के नेताओं के साथ बैठक भी की थी, जिसमें सऊदी अरब के राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान अब्दुलाजीज भी शामिल थे। पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने की थी। प्रतिनिधिमंडल में प्रधानमंत्री के विदेश नीति सलाहकार सरताज अजीज और विदेश सचिव ऐजाज अहमद चौधरी शामिल थे।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending