Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आरबीआई गवर्नर की आज होगी पेशी, तीखे सवालों का करना पड़ेगा सामना

Published

on

Loading

Urjit patelनई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर उर्जित पटेल बुधवार को संसद की वित्त मामलों की स्थायी समिति के समक्ष पेश होंगे। उर्जित को नोटबंदी से जुड़े सवालों का सामना करना पड़ेगा, जिसमें सबसे अहम सवाल होगा कि क्या आरबीआई अपनी स्वायत्तता से समझौता कर रहा है।

समिति के एक सदस्य ने कहा कि उर्जित पटेल के अलावा वित्त मंत्रालय के अधिकारी भी इस बैठक में उपस्थित रहेंगे। वित्त मामलों की इस स्थायी समिति के अध्यक्ष एम. वीरप्पा मोइली हैं।

समिति के एक सदस्य ने बताया, “आरबीआई के गवर्नर से नोटबंदी से जुड़ा हर सवाल किया जाएगा, जिसमें आरबीआई की स्वायत्तता का सवाल भी शामिल है।” समिति जिन अन्य मुद्दों पर उर्जित से सवाल पूछ सकती है, उनमें नोटबंदी के फैसले की वैधता, मुख्यत: नकदी आधारित देश में नकदी रहित अर्थप्रणाली की व्यवहार्यता जैसे सवाल शामिल होंगे।

प्रादेशिक

ई मेल के जरिए अहमदाबाद के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के बाद अहमदाबाद के तीन स्कूलों में आज बम की धमकी मिली है। सोमवार को ईमेल के जरिए स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दरअसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तीसरे चरण के लिए मतदान किया जाना है। इससे ठीक एक दिन पहले सुबह के समय एक ईमेल मिला, जिसमें स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

इस सूचना के मिलने के बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। जानकारी के मुताबिक बाहरी सर्वर से मेल भेजा गया था, जिसमें कहा गया कि जो लोग नहीं मानेंगे उनके खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे और हम इसे बम से उड़ा देंगे। बता दें कि इससे पहले दिल्ली एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस धमकी पर गंभीरता से पुलिस-प्रशासन ने जांच की और स्कूलों को खाली करा कर स्कूलों की तलाशी ली गई। हालांकि यह धमकी केवल अफवाह मात्र निकली। हालांकि इस बाबत भी पुलिस की जांच जारी है।

बता दें कि पुलिस प्रशासन द्वारा इस बाबत कार्रवाई शुरू कर दी गई है और पुलिस विभाग सख्त एक्शन लेने की बात कह रहा है। जिस ईमेल आईडी से मेल भेजा गया है, उसकी भी जांच की जा रही है और जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही पुलिस द्वारा लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें कहीं कुछ भी अज्ञात मिले या दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए।

Continue Reading

Trending