Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

श्रीनगर में पुलिस और व्यापारियों के बीच झड़प

Published

on

India Kashmir Protest

Loading

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में मंगलवार को पुलिस और व्यापारियों के बीच झड़प हुई। व्यापारियों ने पिछले साल आई विनाशकारी बाढ़ के कारण उन्हें हुई क्षति की भरपाई करने में सरकार पर विफलता का आरोप लगाते हुए सचिवालय की ओर रैली निकाली। इसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारी व्यापारियों के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने व्यापारियों को बादशाह चौक के पास रोक दिया, जिसके परिणामस्वरूप पुलिस और पथराव कर रहे युवाओं में संघर्ष शुरू हो गया।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। कश्मीर ट्रेडर्स और मैन्यूफैक्चर्स संघ (केटीएमएफ) और अन्य व्यापारिक संगठनों ने मंगलवार को हड़ताल का आह्वान किया था। उन्होंने यह आह्वान जम्मू एवं कश्मीर सरकार की ग्रीष्मकालीन राजधानी स्थित सचिवालय के खुलने पर अपना विरोध जताने के लिए किया था।

केटीएमएफ के अध्यक्ष मोहम्मद यासीन खान ने कहा कि सितंबर माह में आई बाढ़ के बाद आठ माह बीत चुके हैं। लेकिन हमारे नुकसान की भरपाई करने में राज्य और केंद्र दोनों सरकारें विफल रही हैं। उन्होंने कहा, “विभिन्न बैठकों के बावजूद सरकार हमारे पुनर्वास के लिए कोई ठोस कदम उठाने में विफल रही है। हमें केवल खोखले आश्वासन दिए गए।” व्यापारियों ने कहा कि राज्य और केंद्र की सरकारें व्यापारियों के खिलाफ पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाती हैं।

एक व्यापारी ने कहा कि हम भिखारी नहीं हैं। बाढ़ आने तक हम सबसे ज्यादा कर चुकाने वाले लोगों में शामिल थे। जब तक हममें से हर किसी का सम्मानजनक तरीके से पुनर्वास नहीं किया जाता हम अपने उद्देश्य की लड़ाई जारी रखेंगे।

बाढ़ प्रभावित व्यापारी समुदाय ने 30,000 करोड़ रुपये के घाटे का आंकलन किया है। केटीएमएफ ने कहा कि 2014 में आई बाढ़ में 65,000 से अधिक व्यापारी प्रभावित हुए हैं।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending