Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

केंद्र, उप्र सरकार ने किसानों से छल किया : अजय राय

Published

on

Loading

लखनऊ | भूमि अधिग्रहण विधेयक और फसल बर्बादी से किसानों की हत्या के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने केंद्र और प्रदेश दोनों ही सरकारों के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है। पिंडरा से विधायक अजय राय की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पिंडरा तहसील पर प्र्दशन किया। अजय राय ने कहा कि न तो मोदी सरकार और न ही अखिलेश सरकार को किसानों का दुख-दर्द पता है। दोनों ही सरकारों ने किसानों के साथ छल किया है। कांग्रेस दोनों को बेनकाब करने के साथ-साथ किसानों को बर्बाद फसलों का उचित मुआवजा दिलाने के लिए लड़ेगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों के हालत बदतर है। न तो फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ा और न ही बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा मिला। भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी के गेहूं क्रय केंद्रों पर छापा मारने की कार्रवाई को ‘नाटक’ बताते हुए राय ने कहा कि इससे किसानों की पीड़ा कम होने वाली नहीं है। सड़क, बिजली और पानी को लेकर भी राय ने प्रदेश और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। विरोध प्र्दशन के बाद कार्यकर्ताओं ने अपना संकल्प दोहराया कि वे 12 मई को सभी ब्लॉकों पर जुटेंगे और भूमि अधिग्रहण अध्यादेश की प्रतियां जलाएंगे। प्रदर्शन में प्रवक्ता सतीश राय, वरिष्ठ नेता सतीश चौबे जिला युवक कांग्रेस के समन्वयक राघवेंद्र चौबे, दुर्गा प्रसाद गुप्ता व पार्षद शैलेंद्र सिंह भी मौजूद थे।

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending