Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

श्रीनगर में छिपे 2 आतंकवादी ढेर, 3 जवान जख्‍मी

Published

on

सीआरपीएफ, श्रीनगर, आतंकवादी, जम्मू एवं कश्मीर

Loading

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमले लगातार बढते जा रहे हैं। शनिवार को श्रीनगर के पांथा चौक में सीआरपीएफ की गाड़ी पर आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर हमला बोल दिया।

सीआरपीएफ, श्रीनगर, आतंकवादी, जम्मू एवं कश्मीर

इसमें सीआरपीएफ के सबइंस्पेक्टर साहिब शुक्ला शहीद हो गए, जबकि दो जवान जख्मी हो गए। स्कूल में छिपे आतंकवादियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी तेज कर दी गई है।

सुरक्षाबलो ने मुठभेड़ के बाद रविवार को दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है। रविवार सुबह-सुबह भी डीपीएस स्कूल में फायरिंग हुई। कल सीआरपीएफ काफिले पर हमले के बाद आतंकवादी स्कूल कैंपस में जा छिपे थे। मुठभेड़ में एक कप्तान स्तर के अधिकारी सहित तीन सेना कर्मियों के घायल होने की खबर है।

बताया जाता है कि आतंकवादी डीपीएस स्कूल की ओर से आए और हमले के बाद स्कूल की ओर ही भाग गए थे। सीआरपीएफ ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। देर रात तक सीआरपीएफ के सर्च ऑपरेशन में सेना और जम्मू-कश्मीर भी जुड़ गई। स्कूल को चारों ओर से घेर लिया गया। बताया गया था कि 2 से 3 आतंकवादी स्कूल कैंपस में छिपे हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच तड़के तीन बजकर करीब 40 मिनट पर गोलीबारी शुरू हुई जो रुक-रुक जारी है। श्रीनगर जम्मू राजमार्ग पर डीपीएस स्कूल, श्रीनगर के पास सड़क खोलने की ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ कर्मियों पर कल शाम हमला करने के बाद आतंकवादी स्कूल परिसर में घुस गए।

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की स्थिति का पता लगाने के लिए ड्रोन कैमरों और अन्य उपकरणों का इस्तेमाल किया गया, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने अभियान के विवरण पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

जम्मू-कश्मीर में जैसे-जैसे आतंकियों पर शिकंजा कसता जा रहा है। उनकी बौखलाहट बढ़ती जा रही है। सेना 258 आतंकियों की लिस्ट के साथ 13 जिलों में ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है। इसके तहत अब तक 28 दिनों के भीतर 45 आतंकी निपटाए जा चुके हैं।

 

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending