Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शीतलहर से ठिठुरा राजस्थान

Published

on

Loading

जयपुर| राजस्थान में शीतलहर का प्रकोप जारी है और इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मैदानी इलाकों में चुरू सबसे ठंडा इलाका रहा और यहां का तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कम दृश्यता एवं कोहरे की वजह से रेल एवं हवाई सेवा प्रभावित रही। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक 18 रेलगाड़ियां चार से 14 घंटे से विलंब से चल रही हैं वहीं चार रेलगाड़ियों को अंशकालिक रूप से रद्द कर दिया गया है। मैदानी इलाकों में जहां चुरू 0.6 डिग्री के साथ सबसे ठंडा रहा वहीं पहाड़ी इलाले में माउंट आबू में तापमान दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। पिलानी में 3.8, उदयपुर में 5, जोधपुर में 6.6 और राजधानी जयपुर में तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले 48 घंटे में मौसम में कुछ खास बदलाव के आसार नहीं हैं। राज्य के कई हिस्सों में सुबह के समय कोहरा रहेगा। ठंड बढ़ने की वजह से चाय, अंडे और मूंगफली की बिक्री में इजाफा हुआ है। जयपुर में टोंक रोड पर अंडे बेचने वाले रवींद्र ने कहा, “मैं आमतौर पर 200 से 250 अंडे रोज बेचता हूं लेकिन ठंड बढ़ने की वजह से बिक्री तीन गुना हो गई है। ” इसी तरह चाय विक्रेता नंदू ने कहा कि इन दिनों उसके चाय की बिक्री दोगुनी बढ़ गई है।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending