Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

जुर्म

शिवसेना नेता संजय राउत की करोड़ों की संपत्ति कुर्क, इस घोटाले में ED ने की कार्रवाई

Published

on

Loading

शिवसेना नेता संजय राउत और उनके परिवार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ये कार्रवाई 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में की गई है। इस कार्रवाई के तहत ईडी ने संजय राउत, उनकी पत्नी और परिवार की संपत्ति कुर्क की है।

ईडी ने संजय राउत की पत्नी की दादर स्थित 2 करोड़ की प्रॉपर्टी और प्रवीण राउत की नौ करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच की है। ईडी की इस कार्रवाई के सामने आने के बाद संजय राउत ने ट्विटर पर ट्वीट भी किया है। उन्होंने लिखा ‘असत्यमेव जयते!!

मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी की इस कार्रवाई में अलीबाग स्थित प्लॉट और दादर स्थित फ्लैट भी शामिल है। इस मामले में संजय के दोस्त प्रवीण राउत गिरफ्तार भी हो चुके हैं और ईडी बीते हफ्ते चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है। बता दें कि जांच के दौरान ईडी के सामने ये बात आई थी कि प्रॉपर्टी की खरीद के दौरान आपराधिक गतिविधियां हुईं।

बता दें कि ईडी इस तरह के मामलों में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इससे पहले ईडी ने AAP नेता सत्येंद्र जैन के परिवार से जुड़े मामले में भी कार्रवाई की थी। ईडी ने 4.81 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की थी। दरअसल ऐसी खबरें सामने आई थीं कि जैन परिवार के कुछ सदस्य ऐसी फर्मों के साथ जुड़े थे, जो PMLA के तहत जांच के दायरे में है। ये मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ है।

उत्तर प्रदेश

मेरी पत्नी से शिक्षक का था अफेयर, इसलिए मार डाला; वकील के कबूलनामे से आया नया ट्विस्ट

Published

on

Loading

कानपुर। उप्र के कानपुर के पनकी के पतरसा में शिक्षक दयाराम सोनकर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार वकील संजीव कुमार के बयान ने पेंच फंसा दिया है। वकील ने जो बयान दिया, उसके मुताबिक शिक्षक के उसकी पत्नी से अवैध संबंध थे। चूंकि शिक्षक वर्तमान में कानपुर देहात में ही रह रहा था।

इसके चलते पत्नी भी कानपुर देहात स्थित मायके में ही थी। इसलिए उसने रविवार को दयाराम को बुलाकर अकेले ही बंद कमरे में जिंदा जलाकर मार डाला। वहीं, मृतक के भाई का कहना है कि भाभी के संबंध ढाबा संचालक से थे। विरोध करने पर भाभी ने प्रेमी और वकील के साथ मिलकर भाई की हत्या कर दी।

मृतक दयाराम के छोटे भाई अनुज ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि भाई दयाराम ने अपने मोबाइल फोन से उन्हें कॉल करके बताया था कि संजीव, पवन और संगीता ने उन्हें कमरे में बंद करके आग लगा दी है और भाग गए हैं। तहरीर के आधार पर पुलिस ने जब वकील संजीव को उठाकर पूछताछ शुरू की तो कहानी में नया मोड़ आ गया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक संजीव ने बताया कि दयाराम जिस कॉलेज में पढ़ाता था, उसी में संजीव का साला शिक्षक है। दोनों में गहरी दोस्ती थी। दयाराम का संजीव के साले के घर में भी आना-जाना था। संजीव को दयाराम और उसकी पत्नी के बीच अवैध संबंध का शक था।

संजीव के अनुसार, पत्नी को कई बार घर लाने की कोशिश की, लेकिन वो राजी नहीं हुई। पत्नी से संबंधों को लेकर बातचीत के लिए दयाराम को घर बुलाया। इसके बाद पेट्रोल डालकर आग लगा दी। हालांकि, पुलिस को अन्य हत्यारोपियों की घटनास्थल के आसपास लोकेशन भी नहीं मिली है। दोनों कहानियों की तह तक जाने के लिए पुलिस अब सक्ष्यों की मदद ले रही है।

संजीव कई बार बुला चुका था दयाराम को

अनुज ने बताया कि संजीव कई बार दयाराम को फोन करके उसकी पत्नी से समझौता कराने की बात कहकर बुला चुका था। परिवार वालों की राय के बाद वे समझौते के लिए गए थे, वहां सभी ने मिलकर उनके भाई की हत्या कर दी।

Continue Reading

Trending