Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शिवपाल और अपर्णा के लिए प्रचार करेंगे मुलायम सिंह

Published

on

Loading

Mulayamलखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी के प्रचार के लिए तैयार हो गए हैं। पहले उन्होंने कहा था कि सपा और कांग्रेस के गठबंधन के लिए वह प्रचार नहीं करेंगे। अब यह तय हो गया है कि मुलायम अपने भाई शिवपाल यादव के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

मुलायम 11 फरवरी को जसवंतनगर के ताखा में चुनावी जनसभा करेंगे। इसके बाद 13 फरवरी को जसवंतनगर में चुनावी जनसभा करेंगे। जसवंतनगर से शिवपाल सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। वह 14 फरवरी को लखनऊ कैंट विधानसभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवार व अपनी छोटी बहू अपर्णा यादव के समर्थन में चुनावी जनसभा करेंगे।

राष्ट्रीय लोकदल ने उप्र विधानसभा चुनाव के स्टार प्रचारकों की सूची में मुलायम सिंह यादव को भी शामिल किया था, लेकिन मुलायम इस पार्टी के प्रचार के लिए तैयार नहीं हुए।

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending