Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

शारजाह टेस्ट : मैक्लम, विलियम्सन ने लगाई रनों और रिकार्डों की झड़ी

Published

on

Loading

शारजाह| कप्तान ब्रेंडन मैक्लम (202) और केन विलियम्सन (192) की मैराथन पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट के नुकसान पर 637 रन बना लिए। पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में न्यूजीलैंड की यह सबसे बड़ी रन संख्या है। इससे पहले न्यूजीलैंड ने हैम्लिटन में 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ 563 रन बनाए थे।

बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान की पहली पारी के 351 के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम को अब 286 रनों की बढ़त हासिल हो गई है। दूसरे दिन के एक विकेट के नुकसान पर 249 रनों से आगे खेलने उतरी किवी टीम के बल्लेबाजों ने तीसरे दिन न केवल शानदार खेल का प्रदर्शन किया बल्कि कई नए कीर्तिमान भी बनाए।

मैक्लम और विलियम्सन के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 297 रनों की साझेदारी पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द साबित हुई। टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की ओर से दूसरे विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है। यहीं नहीं, पहली बार किवी बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ 200 से अधिक की साझेदारी की। साथ ही किसी भी विकेट के लिहाज से भी यह पांचवी सबसे बड़ी साझेदारी है।

लंच के कुछ देर बाद आखिरकार यासिर शाह ने मैक्लम को बोल्ड कर इस जोड़ी को तोड़ा। आउट होने से पहले मैक्लम ने बतौर कप्तान सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। मैक्लम ने 186 गेंदों में दोहरा शतक लगाते हुए आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क का रिकॉर्ड तोड़ा। क्लार्क ने इससे पहले सबसे तेज 226 गेंदों में दोहरा शतक लगाया था।

मैक्लम ने 188 गेंदों की अपनी पारी में 21 चौके और 11 छक्के लगाए। विलियम्सन हालांकि अपने दोहरे शतक से चूक गए। उन्होंने 244 गेंदों की पारी में 23 चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद रॉस टेलर (50) और कोरी एंडरसन (50) ने भी तेजी से रन बटोरते हुए टीम का स्कोर 500 के पार पहुंचाया। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड की पारी को जल्दी-जल्दी समेटने की पाकिस्तानी गेंदबाजों की कोशिश को बड़ा झटका एक बार फिर लगा जब टिम साउदी (50) और मार्क क्रेग (34 नाबाद) ने आठवें विकेट के लिए 104 गेंदों में 91 रनों की साझेदारी कर डाली।

पाकिस्तान की ओर से राहत अली ने चार जबकि यासिर ने तीन सफलता हासिल की। इस बीच न्यूजीलैंड ने एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड को भी धवस्त किया। न्यूजीलैंड ने इस पारी में कुल 19 छक्के लगाए। इससे पहले एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड आस्ट्रेलिया के पास था जिसने पर्थ में 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 17 छक्के लगाए थे।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending