Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शादी डॉट कॉम की ‘शादी केअर्स’ शुरू

Published

on

shaadi

Loading

नई दिल्ली। मैट्रीमोनियल सर्विस कंपनी ‘शादी डॉट कॉम’ ने ‘शादी केअर्स’ लॉन्च की है। शादी केअर्स एक पहल है, जिसका उद्देश्य दहेज और घरेलू हिंसा संबंधी मामलों से निबटना है। डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट शादी डॉट कॉम ने दहेज संबंधी मामलों से निबटने के लिए अपनी ऑनलाइन सामाजिक पहल ‘हाऊ मच डाउरी आर यू वर्थ?’ शुरू की है।

कंपनी का प्रयास जिम्मेदार नागरिकों को चौंकाने वाले निष्कर्षो-8000 से अधिक महिलाओं की असमय मौत के प्रति जागरूक करना होगा। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार, दहेज हर साल 8,000 से अधिक महिलाओं की असमय मौत की वजह बनता है। शादी डॉट कॉम ने डिजिटल रूप से चौंकाने वाले तथ्यों और छवियों के साथ एक इंटरएक्टिव कांसेप्ट विकसित किया है। इसके जरिए भारतीयों से अपने समाज में बदलाव लाने का आग्रह किया है। शादी डॉट कॉम का निमित्त इस पहल के जरिए अपने ऑनलाइन दर्शकों से बदलाव का मसीहा बनने के लिए कहना है।

शादी डॉट कॉम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) व संस्थापक अनुपम मित्तल ने एक बयान में कहा, “आज भारत और दुनियाभर में विवाह संबंधी सामाजिक बुराइयों का इस कदर फैलाव देखना दुखद है। परिणामस्वरूप शादी का मूल मनोरथ खो रहा है।” उन्होंने कहा कि दहेज और घरेलू हिसा जैसी सामाजिक बुराइयां शादी के बंधन और उसकी खुशबू को नष्ट कर रही हैं। यह पहल 29 अप्रैल को शुरू की गई।

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद में रिटायर्ड जवान ने बेटी के दोस्त की गोली मारकर की हत्या, पुलिस पूछताछ में कही ये बात

Published

on

Loading

गाजियाबाद। यूपी के गाजियाबाद में एक इंजीनियरिंग के छात्र की एक शख्स ने गोली मारकर हत्या कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक, ये छात्र एक लड़की के साथ रिलेशनशिप में था। लड़की के पिता ने छात्र को पांच गोलियां मारीं।

मामला जिले के क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके का है। पुलिस उपायुक्त (ग्रामीण) विवेक चंद्र यादव ने कहा, ‘बीटेक छात्र विपुल (25) की एक रिटायर्ड सुरक्षाकर्मी ने गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना शुक्रवार सुबह क्रॉसिंग रिपब्लिक थानाक्षेत्र के एक फ्लैट में हुई।’

आरोपी राजेश कुमार सिंह बीएसएफ से रिटायर्ड है और वर्तमान में एक निजी सुरक्षा फर्म में कार्यरत है। अधिकारी ने कहा, ‘विपुल कथित तौर पर आरोपी की बेटी के साथ रिश्ते में था।’ अधिकारी ने कहा, ‘आरोपी रात में फ्लैट पर पहुंचा। विपुल के साथ उसकी बहस हुई जिसके बाद उसने विपुल को पांच गोलियां मार दीं।’

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी विपुल के साथ अपनी बेटी के रिश्ते के खिलाफ था।

Continue Reading

Trending