Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

व्यापारी समस्याओं पर केंद्रित है ‘आगाज 2017’: नंद गोपाल नंदी

Published

on

नंद गोपाल गुप्ता नंदी, ‘आगाज 2017’, इलाहाबाद में व्याापारियों का महासम्मेमलन, उद्योगपति व राज्योसभा सदस्ये सुभाष चंद्रा

Loading

नंद गोपाल गुप्ता  नंदी, ‘आगाज 2017’, इलाहाबाद में व्याापारियों का महासम्मेमलन, उद्योगपति व राज्योसभा सदस्ये सुभाष चंद्रा

nanad gopal gupta nandi p.c.

‘आगाज 2017’ में व्‍यापारी समस्‍याओं पर होगी चर्चाः नंद गोपाल नंदी

लखनऊ। बसपा सरकार में मंत्री रहे नंद गोपाल गुप्‍ता नंदी ने आज राजधानी के एक पंचसितारा होटल में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेस में अपनी आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। नंदी ने बताया कि आठ जनवरी को इलाहाबाद के केपी कालेज ग्राउण्‍ड में व्‍यापारियों के महासम्‍मेलन ‘आगाज 2017’ का आयोजन किया गया है। जिसके मुख्‍य अतिथि मशहूर उद्योगपति व राज्‍यसभा सदस्‍य सुभाष चंद्रा होंगे।

नंदी ने कहा कि आज लखनऊ समेत पूरे प्रदेश का व्‍यापारी वर्ग अपनी समस्‍याओं को लेकर आहत है। व्‍यापारी समाज का योगदान देश व प्रदेश के विकास में सबसे ज्‍यादा होने के बावजूद यह समाज समस्‍याओं से घिरा है। आये दिन बदलते नियम-कानून एवं भयग्रस्‍त माहौल ने व्‍यापारियों में आत्‍मविश्‍वास की कमी पैदा कर दी है जिससे कारण व्‍यापारियों में तनाव तथा लाचारी का माहौल है।

कार्यक्रम की विस्‍तृत जानकारी देते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि व्‍यापारी समाज की तमात समस्‍याओं पर इस सम्‍मेलन में चर्चा होगी एवं उसके समाधान की भी कोशिश की जाएगी। नंदी ने बताया कि पूरे प्रदेश से बहुत बड़ी संख्‍या में व्‍यापारी समाज व उनका परिवार इस सम्‍मेलन में शामिल होगा। नंदी ने दावा किया कि इलाहाबाद में आयोजित यह सम्‍मेलन अब तक सबसे बड़ा सम्‍मेलन होगा जिसमें बड़े व्‍यापारी से लेकर पटरी-रेहड़ी दुकानदार भी शामिल होंगे।

एक सवाल के जवाब में पूर्व मंत्री ने कहा कि जीएसटी के तमाम प्रावधान व्‍यापारी हित के खिलाफ हैं जिस पर हम चर्चा करेंगे और सरकार से उन्‍हें सुधारने की मांग भी करेंगे। नंदी ने यह संभावना भी व्‍यक्‍त की कि जो भी राजनैतिक दल व्‍यापारी हितों व व्‍यापारी समाज की राजनीतिक भागादारी के लिए ज्‍यादा काम किया होगा उसके पक्ष में अपील भी जारी की जा सकती है।

किसी राजनीतिक दल से अपनी साझेदारी के प्रश्‍न से बचते हुए पूर्व मंत्री ने साफ किया कि यह एक अराजनैतिक कार्यक्रम है जिसमें सिर्फ व्‍यापारी हित से जुड़े मुद्दे उठाए जाएंगे। नंदी ने बताया कि कार्यक्रम में तमाम बड़े व्‍यापारियों के शामिल होने की स्‍वीकृति मिल चुकी है।

 

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending