Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

व्यवस्था को जेब मे डालकर घूम रहे सपा नेता: हृदय नारायण दीक्षित

Published

on

हृदय नारायण दीक्षित, विधान परिषद, सपा, बीजेपी, योग दिवस के प्रभारी, सीएम अखिलेश

Loading

-विधान परिषद मे बीजेपी के नेता विरोधी दल ने साधा सपा पर निशाना

-जल्द ही पूरे प्रदेश मे बीजेपी सपा की अराजकता के विरोध मे करेगी प्रदर्शन

मनोज तिवारी 

हरदोई। विधान परिषद मे नेता विरोधी दल व भारतीय जनता पार्टी के विधान परिषद सदस्य हृदय नारायण दीक्षित ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा और सपा सरकार को अराजकता की जननी बताते हुए कहा की सपा के नेता व्यवस्था को जेब मे डाले घूम रहे हैं जिससे प्रदेश मे अराजकता का माहौल है।

हरदोई जिले मे योग दिवस के प्रभारी के रूप मे जिले मे पहुंचे विधान परिषद मे नेता विरोधी दल व भारतीय जनता पार्टी के विधान परिषद सदस्य ह्रदय नारायण दीक्षित ने लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले मे पत्रकारों से वार्ता की। उन्होने आरोप लगाए की उत्तर प्रदेश के अधिकारी मौजूदा समय मे मशीनरी के रूप मे सत्तादल के इशारे पर काम कर रहे हैं।

कहा जो अधिकारी सत्ता का काम कर रहा है उसकी प्रोन्नतियाँ हुयी हैं। कहा की उन्होने विधान परिषद मे इस बात को उठाया भी की अधिकारी का राजनैतीकरण न किया जाए। आरोप लगाया की यूपी के थानों मे सीधे एफआईआर नहीं लिखी जा रही वरन गंभीर मामलों मे भी मात्र एनसीआर दर्ज की जाती है। ऐसा क्यों होता है सरकार भी उनके जवाब का नहीं दे सकी है।

त्रिपाठी ने कहा की सरकार और सीएम अखिलेश की तरफ से दिये गए एक जवाब मे कहा गया है की पुलिस पर भी हमले हो रहे हैं जिससे यह साबित होता है की अराजकता कितनी है। बताया की शिक्षा मंत्री से जब जवाब मांगा गया की क्या जूनियर हाई स्कूल की छात्रव्रत्ति बंद है तो बोले नहीं लेकिन जब यह पूछा गया क्या मिल रही तो बोले नहीं क्यों यह नहीं बता सके।

कहा जल्द ही बीजेपी पूरे प्रदेश मे सपा की अराजकता के विरोध मे प्रदर्शन करेगी। उन्होने कहा अतिव्रष्टि व ओला व्रष्टि के मामले मे सपा केंद्र पर आरोप लगा रही है जबकि हकीकत यह है की सपा ने यूपी के किसी भी जिले का सार रूप नुकसान के आंकलन का विवरण भी नहीं दिया। एक सवाल के जवाब मे कहा की योग प्राचीन भारतीय विज्ञान है जिसको अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर माना जा रहा है उसका मिशन 2017 से कोई लेना देना नहीं है।

एमएलसी मनोनयन के मामले मे जब सवाल उठा की सपा राज्यपाल पर सवालिया निशान लगा रही तो बोले की भारतीय संबिधान मे मनोनयन की को योग्यताएं हैं उनका परीक्षण करके ही कैबिनट सूची राज्यपाल तक भेजे आर उसके बाद राज्यपाल परीक्षण करने के बाद ही सूची को अंतिम रूप देते हैं लेकिन अभी तक न इस ओर से कोई राज्यपाल का बयान आया न सरकार या चीफ सेक्रेटरी का इसलिए वह इस मामले मे कुछ नहीं कह सकते। इस दौरान पूर्व विधायक गंगा सिंह चौहान, जिलाध्यक्ष राजीव रंजन मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन, पूर्व जिलाध्यक्ष रामबहादुर सिंह, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष संदीप सिंह आदि मौजूद रहे।

 

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending