Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

वृन्दावन : लोकतन्त्र के चौथे स्तम्भ कहे जाने वाले पत्रकार पर किया पुलिस ने हमला

Published

on

Loading

सौरभ गौतम
वृन्दावन। वृन्दावन कोतवाली में बुधवार की देर रात गए सी एक्सप्रेस के पत्रकार कन्हैया वर्मा के साथ कोतवाली के एस एस आई नरेंद्र सिंह ने मारपीट कर दी । पीड़ित पत्रकार तमंचे में पकड़े गए एक व्यक्ति की जानकारी करने कोतवाली गए थे । वह मामले की जानकारी करने गए थे की तभी वहां सादा UP-Police में आये एस एस आई नरेंद्र सिंह ने पत्रकार कन्हैया वर्मा के साथ बदसलूकी करते हुए मारपीट शुरू कर दी । जिसकी बजह से पीड़ित पत्रकार के कान में चोट आ गयी । पुलिस द्वारा की गयी इस घटना के बाद पत्रकारों में रोष है । और पत्रकार आरोपी एस एस आई के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे है ।

प्रेस क्लब के केम्प कार्यालय में हुई मीटिंग में सभी पत्रकारों ने एक सुर में लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर पुलिस द्वारा की गयी इस मारपीट की  घटना का कड़े शब्दों में विरोध किया और एस एस पी मथुरा से कार्यवाही की मांग करते हुए आरोपी एस एस आई का वृन्दावन से स्थानांतरण करने की मांग की । बैठक में अनुपम आचार्य , विपिन पाराशर , रवि यादव , विष्णु शर्मा , पवन गौतम , रवि चौधरी ,  मुकुल गौतम विकाश अग्रवाल , विपिन सिंह ,दिनेश चौधरी , प्रमेन्द्र अस्थाना , महेश गोस्वामी आदि उपस्थित रहे ।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending