Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

वीवीआईपी लिस्ट से बाहर हुआ वाड्रा का नाम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा की अब हवाईअड्डों पर आम लोगों की तरह तलाशी ली जाएगी। केंद्र सरकार ने बुधवार को उनका नाम उन अतिमहत्वपूर्ण (वीवीआईपी) लोगों की सूची से हटा दिया जिन्हें हवाई अड्डों पर तलाशी से छूट मिली हुई है।

सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वाड्रा का नाम ‘नो फ्रिस्किंग लिस्ट’ से निकाल दिया गया है। अब उनकी किसी भी अन्य मुसाफिर की ही तरह जांच की जाएगी। वाड्रा ने कहा था कि वह वीवीआईपी या वीआईपी नहीं हैं। इसलिए उनका नाम इस सूची से हटा दिया जाए।

इस बीच कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार की इस बात के लिए आलोचना की है कि उसने वाड्रा का नाम हटाने के लिए बहुत लंबा समय लगा दिया। कांग्रेस प्रवक्ता टाम वडक्कन ने कहा, “आखिर उन्होंने (सरकार) क्यों उनका (वाड्रा का) नाम सूची से हटाने में इतना समय लगाया।”

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending