Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

वीके सिंह को हटाने की मांग को लेकर राहुल ने संसद के बाहर संभाला मोर्चा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में सोमवार को केंद्रीय मंत्री वी.के. सिंह को दलितों के खिलाफ टिप्पणी के कारण मंत्रिमंडल से हटाने की मांग को लेकर संसद भवन के बाहर प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने संवाददाताओं से कहा, “जो व्यक्ति दलितों के खिलाफ बोलता है उसे मंत्री पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।”

आजाद ने साथ ही कहा, “उन्हें बर्खास्त (मंत्री पद से) कर देना चाहिए और प्रधानमंत्री को उन्हें पद से हटाने का निर्णय लेना चाहिए।”

गौरतलब है कि हरियाणा के फरीदाबाद में दो दलित बच्चों को जला कर मार डालने की घटना पर केंद्र सरकार का बचाव करते हुए पूर्व सेना प्रमुख ने कहा था कि वह एक स्थानीय घटना थी और जैसा कि हमेशा होता है, अगर किसी कुत्ते पर भी पत्थर फेंका जाता है तो केंद्रीय सरकार को जिम्मेदार ठहरा दिया जाता है। सिंह के इस बयान की काफी आलोचना हुई थी।

नेशनल

महाराष्ट्र के नंदुरबार में बोले PM मोदी- राम को कांग्रेस भारत के विचार के खिलाफ बताती है

Published

on

Loading

नंदुरबार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के नंदुरबार में चुनावी रैली को संबोधित किया।पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत मराठी भाषा में लोगों को धन्यवाद देकर की। पीएम मोदी ने कहा कि आज अक्षय तृतीया का पर्व है इसलिए आज देश के लोगों और खासकर किसानों को इसकी बधाई देता हूं। पीएम मोदी ने परशुराम जयंती की भी शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने कहा कि इतने लोग आज आशीर्वाद देने आए हैं। पीएम ने कहा कि अक्षय तृतीया का आशीर्वाद भी अक्षय होता है। इसका साफ मतलब है कि देश में एक बार फिर से सरकार बनेगी। पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात से यहां की दूरी ज्यादा नहीं है। पीएम ने बताया कि नंदुरबार में अक्सर आते रहते थे। पीएम ने यहां के चौधरी की चाय की भी चर्चा की है। पीएम ने कहा कि आदिवासियों की सेवा परिवार की सेवा की तरह है। वो कांग्रेस की तरह शाही घराने से नहीं बल्कि गरीबी से निकला हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि यहां ऊपर जंगलों में रहने वाले लोगों को पानी बिजली की काफी समस्या रहती थी। लेकिन हमारी सरकार ने उस समस्या को दूर किया है। पीएम ने कहा कि सवा लाख लोगों को पीएम आवास के तहत घर दिया। पीएम ने कहा कि लोगों को उनका एक खास काम करना होगा। पीएम ने कहा कि जब चुनाव के बीच लोग किसी गांव में जाए और कोई परिवार दिखे जिन्हें गैस, घर या पानी न मिला हो उनका नाम भेजें। पीएम ने कहा कि ये मेरी गारंटी है कि तीसरे टर्म में 3 करोड़ लोगों को और पक्का घर मिलेगा। घर का मतलब सिर्फ चार दिवारी नहीं बल्कि बिजली, पानी और गैस का कनेक्शन भी है। पीएम ने जनता से कहा कि आप ही मेरे मोदी हैं। पीएम मोदी ने कहा कि अभी तो ये सिर्फ ट्रेलर है। मोदी को जनता के लिए अभी और भी बहुत कुछ करना है।

पीएम ने कहा कि एक ओर भाजपा है तो दूसरी ओर कांग्रेस है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी क्षेत्रों में सिकल सेल एनिमिया जो एक बड़ी समस्या है उसके लिए कुछ नहीं किया। पीएम ने बताया कि इस बीमारी को मिटाने के लिए वह काम कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि कोई भी कुपोषण का शिकार न हो इस यहां के 12 लाख लोगों को मुफ्त रशन दिया है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस लगातार झूठ फैला रही है। आरक्षण पर कांग्रेस का हाल चोर मचाए शोर वाला है। पीएम मोदी ने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण देकर कांग्रेस संविधान की पीठ में छूरा भोंकने का पाप किया है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस का मकसद आदिवासियों, पिछड़ों का आरक्षण छीन कर माइनॉरिटी को देने का मकसद है।

पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक के मुसलमामानों को रातोम रात पिछड़ा बना दिया गया। कांग्रेस कर्नाटक का मॉडल पूरे देश में लागू करना चाहती है। पीएम ने कहा कि ये महा विकास अघाड़ी आरक्षण के भक्षण का महाअभियान चला रही है। पीएम ने कहा कि एससी एसटी ओबीसी का आरक्षण बचाने के लिए मैं महायज्ञ कर रहा हूं। पीएम ने कहा कि कांग्रेस लिख कर दे कि आरक्षण के टुकड़े टुकड़े कर के उसका एक हिस्सा मुसलमानों को नहीं देगी। लेकिन कांग्रेस इस पर जवाब नहीं दे रही।

पीएम मोदी ने कहा कि जब तक मोदी जिंदा है एससी, एसटी ओबीसी में से आरक्षण का रत्ती भर भी हिस्सा मैं किसी भी धर्म का आधार पर नहीं देने दूंगा। कोई इसे हाथ नहीं लगा सकता। पीएम ने कहा कि मैं जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि वंचित का अधिकार है मोदी उसका चौकीदार है। उन्होंने कहा कि मोदी जैसा चौकीदार हो किसने अपनी मां का दूध पिया है जो आपका हक छीन सकता है।

पीएम ने कहा कि हम माता शबरी की पूजा करने वाले लोग हैं लेकिन कांग्रेस ने कभी आदिवासियों को न सम्मान दिया न मिलने दिया। कांग्रेस ने आजादी की लड़ाई में आदिवासियों के योगदान को भूला दिया और एक परिवार को आजादी का पूरा श्रेय दे दिया। पीएम ने कहा कि हम आजादी में आदिवासियों के योगदान को दिखाने के लिए म्यूजियम बनवा रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने आदिवासी महिला को पहली बार राष्ट्रपति बनाया। लेकिन कांग्रेस ने आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनने से रोकने के लिए दिन-रात एक कर दिया। पीएम ने कहा कि इसके कारण का भी खुलासा हो गया है। पीएम ने सैम पित्रौदा के बयान की चर्चा करते हुए कहा कि शहजादे के गुरू जो विदेश में रहते हैं वे रंगभेद करते हैं। जिनका रंग कृष्ण की तरह है उन्हें कांग्रेस अफ्रीकन मानती है। पीएम ने कहा कि आदिवासियों से बदला लेने के लिए कांग्रेस रंग की बात करती है।

पीएम ने कहा कि शहजादे के गुरु ने कहा कि राम मंदिर और रामनवमी का त्योहार भारत के विचार के खिलाफ है। पित्रोदा ने कहा कि पीएम का मंदिर जाना सेक्यूलरिज्म के खिलाफ है। पीएम ने कहा कि मेरा मंदिर जाना देशद्रोह है क्या? पीएम ने कहा कि ये राम के देश में राम मंदिर जाने वाले को देशद्रोही बता रहे हैं। ये तुष्टिकरण करने वाले आतंकियों की कपड़े संवारने वाल लोग रानम मंदिर जाने वालों को देशद्रोही बता रहे हैं। पीएम ने कहा कि हम शबरी के पूजारी है। कांग्रेस का ये हमला 140 करोड़ लोगों पर है, राम भक्तों पर है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस हिंदू आस्था पर चोट कर रही है। पीएम कहा कि राम भारत के अस्तित्व का आधार हैं। भारत के भविष्य का प्रेरणा पूंज श्रीराम हैं। पीएम ने कहा कि राम की सीख है कि दूसरों की सेवा से परोपकार से बढ़कर कोई धर्म नहीं और किसी को पीड़ा देना सबसे बड़ा पाप है। पीएम ने कहा कि ऐसे राम को कांग्रेस भारत के विचार के खिलाफ बताती है।

पीएम ने कहा कि राम आदिवासियों की संस्कृति की सम्मान करते हैं। उनका कांग्रेस अपमान करती है। हमारे श्री राम ने हमें सिखाया है कि हमारी मातृभूमि स्वर्ग से बढ़कर है। यानी राष्ट्र प्रथम। ये लोग इतने अहंकार से भरे हुए हैं कि गरीब इनके लिए कोई मायने नहीं रखता। ये लोग सत्ता में रहते हैं तो गरीब को दुत्कारते हैं उसे तरसा कर रखते हैं। पीएम ने कहा कि आज एक गरीब का बेटा जब आप सब की सेवा कर रहा है। तब इन शाही परिवार को ये बात बर्दाश्त नहीं हो रही।

पीएम मोदी ने कहा कि ये नकली शिवसेना वाले मुझे जिंदा गाड़ने की बात कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी। पीएम ने कहा कि इसमें भी ये दल तुष्टिकरण करते हैं मुझे गाड़ने की बात करते हैं ताकि उनका वोट बैंक खुश हो। पीएम ने कहा कि मैंने बालासाहेब ठाकरे को पास से देखा है। लेकिन ये नकली शिवसेना वाले मुंबई धमाकों के आरोपी को रैली में साथ लेकर घूम रहे हैं। बिहार में चारा घोटाले के आरोपी को कंधे पर घूमा रहे है। पीएम ने कहा कि ये मुझे गाड़ने की बात कह रहे हैं लेकिन ये जनता का विश्वास खो चुके हैं। पीएम ने कहा कि देश की महिलाएं और बहने मेरी रक्षा कवच हैं। पीएम ने कहा कि जीते जी तो क्या मरने के बाद भी मुझे जमीन में नहीं गाड़ पाएंगे।

Continue Reading

Trending