Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विश्व कप-2015 सर्वाधिक सफल क्रिकेट टूर्नामेंट बना : आईसीसी

Published

on

Loading

मेलबर्न| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार जारी विश्व कप क्रिकेट इतिहास का सबसे सफल टूर्नामेंट बन गया है। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, “यह विश्व कप क्रिकेट के इतिहास का सबसे सफल टूर्नामेंट बन गया है। पूरी दुनिया के करोड़ों प्रशंसकों ने इस टूर्नामेंट का लुत्फ उठाया।”

रिचर्डसन के अनुसार, “अभी तक टूर्नामेंट जैसा गुजरा है उससे हम बेहद खुश हैं। यह कई लोगों की कड़ी मेहनत का फल है। साथ ही मैदान में शानदार क्रिकेट खेलने के लिए सभी टीमों को भी इस सफलता का श्रेय जाता है। दुनिया के कई हिस्सों से लोग इस टूर्नामेंट को देखने पहुंचे। साथ ही आस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड के प्रशंसकों ने जिस प्रकार टूर्नामेंट के प्रति जोश दिखाया, वह भी सराहनीय है।”

उल्लेखनीय है कि यह दूसरा मौका है, जब आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आईसीसी विश्व कप आयोजित किया गया। इससे पूर्व 1992 में यहां हुए विश्व कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान चैम्पियन बन कर उभरा था।

रिचर्डसन के अनुसार, “मीडिया के करीब 1,400 सदस्यों ने इस टूर्नामेंट को कवर किया। यह दर्शाता है कि क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों में इसे खूब लोकप्रियता मिली। अब हम 29 मार्च को होने वाले फाइनल मैच को लेकर उत्साहित हैं। उम्मीद है कि हमें यहां भी क्रिकेट का एक और शानदार मैच देखने को मिलेगा।”

फाइनल में रविवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड एक-दूसरे के सामने होंगे।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending