Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विश्व कप में खेलने को लेकर आश्वस्त हैं क्लार्क

Published

on

Loading

मेलबर्न| ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क ने शनिवार को कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि वह अगले साल होने वाले आइसीसी विश्व कप के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भोजनकाल के समय टीवी चैनल नाइन नेटवर्क से बात करते हुए उन्होंने कहा कि विश्व कप से पहले फिट नहीं हो पाना एक असंभव सी बात लगती है।

क्लार्क के अनुसार, “मुझे पूरा विश्वास है कि विश्व कप से पहले मैं पूरी तरह से ठीक हो जाऊंगा। टीम चुनने का फैसला हालांकि चयनकर्ताओं को लेना है। विश्व कप के लिए आखिरी 15 खिलाड़ियों के चयन के बाद अगर एक खिलाड़ी किसी कारण से टूर्नामेंट तक फिट नहीं भी होता है तो उसकी जगह हमारे पास दूसरा खिलाड़ी चुनने का भी विकल्प है। मेरा विश्वास है कि चयनकर्ता मुझे चुनेंगे।”

ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप में अपना पहला मैच 14 फरवरी को एमसीजी मैदान पर खेलना है। वहीं, अंतिम-15 खिलाड़ियों का चयन भी 8 जनवरी तक हो जाना है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले एडिलेड टेस्ट के बाद क्लार्क ने अपनी चोट के कारण भविष्य में कभी नहीं खेल सकने की आशंका जताई थी। ऐसे में क्लार्क का ताजा बयान उनके प्रशंसकों और ऑस्ट्रेलियाई टीम का हौसला बढ़ाने वाला साबित हो सकता है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending