Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

वार्नर के तीसरे टेस्ट में खेल जारी रखने पर संशय

Published

on

Loading

मेलबर्न| आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर शनिवार सुबह अभ्यास के दौरान चोटिल हो जाने के बाद उनके भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच में आगे खेलने को लेकर संशय पैदा हो गया है। भारत के खिलाफ यहां जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल से पहले अभ्यास करने उतरे वार्नर को आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल की गेंद पर दाएं हाथ में चोट लगी। पिछले हफ्ते भी गाबा टेस्ट में उनके बाएं अंगुठे में चोट लगी थी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट के पास मौजूद वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि अभ्यास के दौरान वार्नर एक गेंद से बचाव के लिए अपना सिर घुमाते हैं और इस दौरान उनका हाथ गेंद के सामने आ जाता है।

इसके बाद वह गेंद उठाकर दोबारा सिडल की ओर फेंकते हैं तथा मैदान छोड़कर बाहर चले जाते हैं।

दूसरे दिन के खेल में हिस्सा नहीं लेने वाले वार्नर की चोट के बारे में अभी विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है।

सीए के एक प्रवक्ता ने हालांकि बताया है कि सुबह लगी चोट के कारण ही वह मैदान में क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं आ सके।

उल्लेखनीय है इसी हफ्ते एमसीजी मैदान पर अभ्यास के दौरान चोटिल होने वाले वार्नर चौथे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं।

इससे पहले शेन वॉटसन, शॉन मार्श और मिशेल स्टार्क भी यहां चोटिल हो चुके हैं। स्टार्क को टीम में 12वें खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है।

वार्नर दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे या नहीं, इस बारे में अभी कुछ भी साफ नहीं हो सका है। यह हालांकि माना जा रहा है सिडनी में होने वाले चौथे टेस्ट के लिए वह पूरी तरह से फिट होंगे।

दूसरी ओर मिशेल मार्श हैमस्ट्रींग की चोट के कारण पहली ही चौथे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं।

खेल-कूद

BCCI ने लगाया बैन, IPL के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या, जानें वजह

Published

on

Loading

मुंबई। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के कारण हार्दिक पर एक मैच का बैन और 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। हार्दिक अब आईपीएल के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन अपने लीग स्टेज के सभी मुकाबले खेल लिए हैं और अब उन्हें इस सीजन के भी मैच नहीं खेलना है, ऐसे में हार्दिक पांड्या अगले सीजन में अपना पहला मैच मिस करेंगे और उन्हें उस मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा।

दरअसल हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन पहले ही दो मैचों में स्लो ओवर रेट के नियमों को तोड़ चुकी है। ऐसे में तीसरी बार ऐसा करने पर टीम के कप्तान पर बैन लगाया जाता है।

आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया था। उनके लिए मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया। हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा। हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान इस सीजन से पहले तक काफी शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन 2024 में उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 14 मैचों में से सिर्फ चार मुकाबले ही जीत सकी और वह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहे। उन्हें अपने आखिरी मैच में भी लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर हार का सामना करना पड़ा है।

Continue Reading

Trending