Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विश्व एथलेटिक्स : अकेले दौड़कर 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में पहुंचे मकवाला

Published

on

Loading

लंदन, 10 अगस्त (आईएएनएस)| बोत्सवाना के एथलीट इसाक मकवाला ने अकेले दौड़कर यहां जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पुरुषों की 200 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। मकवाला आंत्रशोथ की समस्या से पीड़ित थे, लेकिन उन्हें इस स्पर्धा में हिस्सा लेने के लिए फिट घोषित किया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मकवाला ने बुधवार रात को अकेले दौड़कर 20.20 सेकेंड में रेस को पूरा कर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

आंत्रशोथ होने के कारण 30 वर्षीय एथलीट सोमवार को 200 मीटर रेस के लिए हुए हीट में हिस्सा नहीं ले पाए थे। वे उन 30 एथलीटों में शामिल थे, जिन्हें चैम्पियनशिप के दौरान आंत्रशोथ की समस्या हुई थी।

इस कारण वह मंगलवार को पुरुषों की 400 मीटर रेस के फाइनल में भी हिस्सा नहीं ले पाए।

आयोजकों ने अपने एक बयान में कहा, उनके क्वालीफाइ करने का समय निकल गया था, लेकिन शारीरिक रूप से फिट होने की घोषणा के बाद हमने अपने नियमों के तहत क्वालिफिकेशन समय के तहत अगर वह अगले क्वालिफिकेशन समय में रेस को पूरा कर लेते हैं तो उन्हें 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में हिस्सा लेने की अनुमति मिल जाएगी। मकवाला इसे हासिल करने में सफल रहे।

Continue Reading

खेल-कूद

स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर लगा 24 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

लखनऊ। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रु का जुर्माना लगा है। मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मुकाबले में अपने ओवर तय समय में पूरे नहीं किए, जिसके चलते हार्दिक पर ये जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल के बयान के मुताबिक मौजूदा सीजन में यह दूसरा मौका है जब एमआई को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, आईपीएल की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था, इसलिए हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

साथ ही इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग-11 के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जो भी उनके अनुसार कम हो। एलएसजी के हाथों 4 विकेट से हार के बाद एमआई को 10 मैचों में सीजन की सातवीं हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार की हार के बाद एमआई की प्लेऑफ की संभावना बहुत कम है, भले ही वे अपने शेष सभी मैच जीत ले।

Continue Reading

Trending