Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

विशाखापट्टनम हवाईअड्डे से 63 किलोग्राम सोना जब्त

Published

on

विशाखापट्टनम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे,63 किलोग्राम सोना जब्त,राजस्व खुफिया निदेशालय,मलेशिया,म्यूजिक सिस्टम, एंप्लीफायर, छोटी वाशिंग मशीनों

Loading

विशाखापट्टनम | विशाखापट्टनम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से 63 किलोग्राम सोना जब्त किया गया है। इस जब्ती से तस्कर समूहों द्वारा सोने की तस्करी के एक नए तरीके का पता चला है। दरअसल, ये तस्कर उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक सामानों में सोना छुपाकर लाते थे। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने सोमवार तड़के मलेशिया और सिंगापुर से आ रहे 56 यात्रियों के पास से 16.85 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया है।

डीआरआई अधिकारियों का कहना है कि चेन्नई स्थित यह गिरोह उपभोक्ता सामानों में सोना छुपाकर इसकी तस्करी करता था। इन्हें इस तरह छुपाया जाता था कि सीमा शुल्क अधिकारी सामानों की सामान्य एक्स-रे जांच में भी इसका पता नहीं लगा सकते। डीआरआई द्वारा की गई जांच से पता चला कि ये तस्कर चेन्नई हवाईअड्डे से मलेशिया और सिंगापुर जाते थे और म्यूजिक सिस्टम, एंप्लीफायर, छोटी वाशिंग मशीनों, इलेक्ट्रिक ओवन, इंडक्शन स्टोव और टेलीविजन जैसे सामानों में सोना छुपाकर वापस हवाईअड्डे लौटते थे।

यह भी पाया गया है कि डीआरआई की चेन्नई क्षेत्रीय इकाई ने विशाखापट्टनम, हैदराबाद की डीआरआई इकाई और सीमाशुल्क आयुक्तालय के साथ मिलकर एक बड़ा अभियान चलाया, जो रविवार रात शुरू हुआ और सोमवार शाम तक चला। इस अभियान के तहत तीन अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों -एयर एशिया 83, मैलिंडो 251 और सिल्क एयर एमआई442- से तस्करी कर लाए गए 63 किलोग्राम सोना जब्त किया गया। अधिकारियों ने रविवार देर रात विमानों से उतरे तीनों संदिग्धों को पहचान लिया। उनके सामानों की तलाशी ली गई।

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending