Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विराट कोहली है दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज : ब्रेट ली

Published

on

-lattest news,current news,aaj ki khabar,bret lee,virat kohli,international cricket,best player

Loading

पूर्व ऑस्ट्रेलियन तेज गेदबाज ब्रेट ली ने कहा कि अब तकनीकी तौर पर विराट कोहली अधिक मजबूत नजर आ रहे हैं. कोहली के अंदर रन बनाते रहने की बड़ी भूख है और इसी वजह से आज वह इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने कामयाब हैं.

ब्रेट ली ने  विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा है कि भारतीय कप्‍तान ने ऑफ स्‍टंप के बाहर की गेंदों के खेलने की अपनी समस्‍या से निजात पा ली है.

ली ने कोहली की तकनीक को ‘त्रुटिहीन’ करार दिया और कहा कि ऑफ स्‍टंप के बाहर की गेंद पर  विकेट गंवाने की विराट कोहली की समस्‍या अब दूर हो चुकी है.

उन्‍होंने कहा कि अब तकनीकी तौर पर कोहली अधिक मजबूत नजर आ रहे हैं. कोहली के अंदर रन बनाते रहने की बड़ी भूख है और इसी वजह से आज वह इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने कामयाब हैं.

ब्रेट ली ने टीएनपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा, ‘कोहली की तकनीक त्रुटिहीन है. पिछले कुछ वर्षों में उसने काफी सुधार किया है और अब उसकी तकनीकी काफी अच्छी हो गई है.

कुछ साल पहले तक कहा जाता था कि वह विकेट के पीछे कैच दे देता है. एक गेंदबाज के रूप में आप कुछ साल पहले तक ऐसा कर सकते थे लेकिन अब उसने इसे बदल दिया है. ’

ब्रेट ली ने कहा, ‘वह रनों का बहुत भूखा है. हां, वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है लेकिन उसकी मानसिक मजबूती, उसकी ढेर सारे रन बनाने की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण ही वह आज दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. हमें अभी विराट की सर्वोत्तम पारी देखनी बाकी है. अभी उसे काफी वर्षों तक खेलना है. वह अभी वास्तव में एक युवा है |

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending