Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

विपक्ष काले धन के खिलाफ ‘अच्छे कदम’ का विरोध कर रहा : भाजपा

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Loading

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि वह काले धन के खिलाफ केंद्र सरकार के ‘अच्छे कदम’ का विरोध कर रही है। उसने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दूसरे कार्यकाल के आखिरी तीन वर्षो में काला धन रखने वालों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया। मामले की जांच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि यहां तक कि मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) भी कांग्रेस का सहयोग कर रही है और काले धन के खिलाफ सरकार के कदम का विरोध कर रही है।

अनंत कुमार शुक्रवार को संसद की कार्यवाही शुरू से पहले भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, “पहले सत्ता में रहने वाली पार्टी घोटालों में शामिल हुआ करती थी और विपक्ष इसके खिलाफ संघर्ष करता था। लेकिन अब जबकि केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ कदम उठा रही है तो विपक्ष इसके प्रयासों का विरोध कर रहा है।”

उन्होंने कहा, “हमें यह सोचने की जरूरत है कि हम अब कहां हैं।”उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए पार्टी से पहले राष्ट्र है, जबकि कांग्रेस की विचारधारा इससे मेल नहीं खाती।

पार्टी सदस्यों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को सफल किडनी प्रत्यारोपण के लिए बधाई देते हुए उनके जल्द ठीक होने की कामना की। उन्होंने सुषमा को शीर्ष 100 वैश्विक चिंतकों में शामिल किए जाने पर भी बधाई दी।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending