Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

वाराणसी के बुनकर ऑनलाइन बेचेंगे सामान

Published

on

Loading

नई दिल्ली| ई-कॉमर्स पोर्टल स्नैपडील डॉट कॉम ने एक पायलट परियोजना के लिए भारतीय डाक के साथ साझेदारी की है। इसके तहत वाराणसी के डाक घर में एक डेस्क बनाया गया है, जो वहां के बुनकरों को इस स्नैपडील पर अपने सामान ऑनलाइन बेचने की सुविधा देगा। कंपनी ने यह जानकारी यहां गुरुवार को दी। बयान में कहा गया है कि यह स्नैपडील और भारतीय डाक की स्थानीय कारीगरों, लघु और मध्यम उद्यमियों के सशक्तीकरण करने की एक कोशिश है, जिसके तहत उन्हें अपने स्वदेशी उत्पादों को इस मंच के जरिए लोकप्रिय बनाकर जीवीकोपार्जन करने में मदद की जाएगी।

स्नैपडील डॉट कॉम के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुणाल बहल ने कहा, “देश में अनेक विशेष और विशेषज्ञतापूर्ण कला शैली हैं, हालांकि बदलते फैशन और नए-नए उत्पादों के कारण हम इस समृद्ध विरासत को खोते जा रहे हैं..कारीगरों और पारंपरिक बुनकरों को एक मंच देकर इन मृतप्राय कला शैलियों को बचाना हमारी जिम्मेदारी है।”

उन्होंने कहा, “इस साझेदारी के जरिए हम वारणसी के बुनकरों के उत्पादों को देश के कोने-कोने तक पहुंचाएंगे और अपने देश के और बुनकरों तथा कारीगरों को इस मंच पर लाने के लिए इसका विस्तार करेंगे।”

भारतीय डाक के देश भर में 1,54,866 डाक घर हैं और इसमें 4,66,903 कर्मचारी काम कर रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि भारतीय डाक ने उत्पादों को गंतव्य तक पहुंचाने और डिलीवरी पर भुगतान की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाली है।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending