Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

लोकसभा में गुरदासपुर आतंकवादी हमले का मुद्दा उठा

Published

on

Loading

नई दिल्ली| पंजाब के गुरदासपुर में सोमवार हो हुए आतंकवादी हमले की गूंज लोकसभा में भी सुनी गई। सरकार ने कहा कि गृह मंत्रालय दीनानगर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ समाप्त होने के बाद सदन में बयान देगी। सोमवार को संक्षिप्त अवकाश के बाद अपराह्न् में जब लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई, तो संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने सदन में कहा, “मुठभेड़ समाप्त होने के बाद गृह मंत्रालय मामले पर बयान देगा। हम अध्यक्ष महोदया से इसके लिए गृह मंत्री को अनुमति देने का अनुरोध करते हैं। हम सदन को विश्वास में लेना चाहते हैं।”

नायडू ने सदन में ललित मोदी प्रकरण एवं व्यापमं घोटाले के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष के भारी हंगामे के बीच यह बयान दिया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिरोमणि अकाली दल के सदस्यों सहित कई सदस्यों ने गुरदासपुर आतंकवादी हमले को राष्ट्रीय सुरक्षा का मसला बताते हुए इस पर चर्चा कराने की मांग की।

शिरोमणि अकाली दल के सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने शून्य काल के दौरान मुद्दा सदन में उठाया और कहा, “यह देश की राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है।”

भाजपा के एस. एस. अहलूवालिया ने कहा, “मैं चाहता हूं कि सरकार इस मामले पर बयान दे। साथ ही सदन में इस मसले पर चर्चा हो और प्रस्ताव पारित किया जाए।”

उन्होंने कहा, “यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मसला है। इस पर किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए।”

बीजू जनता दल (बीजद) के तथागत सतपति ने कहा, “यह एक गंभीर मसला है। इस घटना से पता चलता है कि भारत आतंकवादी हमले के खतरे की जद में है। यह वक्त सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए एकजुट होने का है। भारत को एक राष्ट्र के रूप में खड़ा होना होगा।”

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के एम. सलीम ने कहा, “यह निंदनीय घटना है। सवाल उस राजनीति का है, जो पंजाब और जम्मू एवं कश्मीर में हो रही है। सरकार को हमें यह बताना चाहिए।”

नायडू ने कहा कि आतंकवादी हमला एक गंभीर मुद्दा है और सरकार इस पर पंजाब सरकार से बात कर रही है। मुठभेड़ समाप्त होते ही सरकार जल्द से जल्द इस मसले पर सदन में बयान देगी।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending