Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

लैंड बिल के खिलाफ नीतीश कुमार का अनशन समाप्त

Published

on

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण विधेयक, जनता दल(युनाइटेड) के प्रवक्ता नीरज कुमार

Loading

पटना| बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना 24 घंटे का अनशन रविवार को समाप्त कर दिया। उन्होंने केंद्र सरकार के भूमि अधिग्रहण विधेयक के विरोध में यह अनशन शुरू किया था।

जनता दल(युनाइटेड) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि अनशन समाप्त करने से पहले नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार बिहार में इस कानून को लागू नहीं करेगी। यह विधेयक कुछ संशोधनों के साथ लोकसभा में पारित हो गया है। नीतीश कुमार ने प्रस्तावित विधेयक को काले कानून की संज्ञा दी है, जिससे किसानों का हित प्रभावित होगा।

नेशनल

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में होंगी शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गई हैं। मोदी सरकार 3.0 के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की पीएम के साथ-साथ पड़ोसी देश नेपाल श्रीलंका, मालदीव और भूटान के राष्ट्राध्यक्षों को भी आमंत्रित किया गया है।

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना के दिल्ली पहुंचने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रंधीर जायसवाल ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पहले प्रतिष्ठित अतिथि ने नई दिल्ली में कदम रखा। बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना का नई दिल्ली पहुंचने पर सचिव (सीपीवी और ओआईए) ने गर्मजोशी से स्वागत किया। हमारे सबसे मूल्यवान साझेदारों में से एक की यह यात्रा दोस्ती के करीबी और गहरे संबंधों को और मजबूत करेगी।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ही अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना को रविवार को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। पीएम मोदी के निमंत्रण को शेख हसीना ने तुरंत स्वीकार कर लिया।

Continue Reading

Trending