Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

लिफ्फी : नवाजुद्दीन, तनिष्ठा ने जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब

Published

on

नवाजुद्दीन

Loading

नवाजुद्दीनलोनावला| दिग्गज अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी और तनिष्ठा चटर्जी को लोनावला अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव (लिफ्फी) के पहले संस्करण में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता व सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के खिताब से नवाजा गया। वहीं सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का खिताब ‘रफ बुक’ के लिए अनंत महादेवन ने जीता। नवाजुद्दीन को ‘मांझी : द माउंटेन मैन’ में दशरथ मांझी के संघर्ष को दर्शाने के लिए काफी सराहा गया। फिल्म ‘रफ बुक’ में शिक्षिका के किरदार से तनिष्ठा ने लिफ्फी निर्णायकों का दिल जीता।

तनिष्ठा ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के अपने सीनियर भागीरथी बाई कदम के साथ साझा किया, जिन्होंने असम की फिल्म ‘स्केयरक्रो’ में दमदार अभिनय किया।  लिफ्फी का आयोजन अभिनेता-लेखक-निर्देशक रीजू बजाज, व्यवसायिक माधव टोडी और सान फ्रांसिस्को की चिकित्सक अनामिका शर्मा द्वारा ट्रायोज प्लाजा में किया गया।

इस फिल्मोत्सव की शुरुआत एक सितंबर को हुई, जिसमें गोविंद निहलानी, श्याम बेनेगल, नसीरुद्दीन शाह, दीपा साही सहित फिल्म जगत के कई दिग्गज शामिल हुए।  फिल्मोत्सव के समापन समारोह में फिल्मनिर्माता केतन मेहता, अनीस बज्मी, विवेक अग्निहोत्री सहित तनिष्ठा, रजीत कपूर और डॉली ठाकुर जैसे कलाकार मौजूद थे।

मेहता ने फिल्म ‘मांझी : द माउंटेन मैन’ के लिए ‘विशेष निर्णायक’ का खिताब जिता। फिल्मोत्सव में उनकी तीन फिल्में दिखाई गई, जिसमें उनकी चर्चित लघु फिल्म ‘टोबा टेक सिंह’ शामिल रही।  मेहता की फिल्म ‘रंग रसिया’ को सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशन का, जबकि नितिन चंद्रकांत देसाई को ‘सर्वश्रेष्ठ सिनेमेटोग्राफी’ का पुरस्कार मिला।

सर्वश्रेष्ठ निर्माता का खिताब फिल्म ‘पहाड़ा रा लुहा’ के लिए सुशांत कुमार महापत्रा को मिला, वहीं इस फिल्म को लिफ्फी 2016 की सर्वश्रेष्ठ फिल्म से नवाजा गया सर्वश्रेष्ठ डेब्यू निर्देशक का पुरस्कार फिल्म ‘लेंस’ के लिए चेन्नई के जयप्रकाश राधाकृष्णन ने जीता। इसी फिल्म को सर्वश्रेष्ठ स्क्रिन प्ले का पुरस्कार भी मिला।

सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का खिताब पल्लवी जोशी और अनुपम खेर को ‘बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम’ के लिए दिया गया। सर्वश्रेष्ठ वृतचित्र के लिए ‘इंडियन वीमेन ऑन रिकॉड्स’, सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म के लिए ‘द इंटरनेट अफेयर’ और सर्वश्रेष्ठ कस्ट्यूम डिजाइन का खिताब नचिकेत बारवे को फिल्म ‘कटयार कलजट घुसली’ के लिए मिला।

प्रादेशिक

सलमान खान फायरिंग मामला: आरोपी अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। खबर है है कि इस मामले में जो आरोपी पकड़े गए थे, उनमें से एक ने आत्महत्या कर ली है। मरने वाले का नाम अनुज थापन है। अनुज थापन पर फायरिंग केस में हथियार मुहैया करवाने का आरोप था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में मिलने वाली चद्दर से ही अपनी जान लेने का प्लान बनाया। उसने बाथरूम में चद्दर से फंदा लगाकर अपनी जान ले ली। जैसे ही वहां मौजूद लोगों को इस बात की भनक पड़ी उसे तुरंत पास ही के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था। लेकिन GT अस्पताल में पहले उनकी हालत गंभीर बताई गई और फिर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

14 अप्रैल को सलमान खान के घर पर जिन हथियारों से फायरिंग की गई, उन्हें मुहैया कराने का आरोप अनुज पर है। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच के बाद पंजाब से इस आरोपी को हिरासत में लिया था। 32 साल के अनुज थापन ट्रक के हेल्पर के तौर पर काम करता है। थापन लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में रहा और इसपर वसूली और आर्म्स एक्ट मामले दर्ज था।

Continue Reading

Trending