Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

लालू के खिलाफ सजा का ऐलान आज, भगवान की शरण में पहुंचे तेजप्रताप

Published

on

Loading

रांची/पटना। राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ बुधवार को सीबीआई की विशेष अदालत सजा का ऐलान करेगी। बीते 23 दिसंबर को कोर्ट ने लालू को देवघर चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिया था। इसके बाद वो रांची की जेल में बंद हैं।

सभी दोषियों के साथ लालू कोर्ट कोर्ट पहुंच गए हैं। कोर्ट के बाहर समर्थकों की भीड़ को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। लालू को सजा के ऐलान से पहले उनके बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव और कार्यकर्ताओं ने भगवान की शरण में पहुंचकर पूजा-याचना की।

लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अपने पिता की रिहाई के लिए बुधवार सुबह पटना जंक्शन के समीप स्थित प्रसिद्ध माहवीर मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की, और अपने पिता के लिए दुआ मांगी। इस दौरान उन्होंने न्यायालय पर अपनी आस्था भी प्रकट की।

तेजप्रताप के लिए मंदिर जाकर पूजा अर्चना करने कोई नई बात नहीं है। वह अक्सर मंदिर जाते हैं और पूजा अर्चना करते रहते हैं। इधर, लालू की रिहाई के लिए मुंगेर के प्रसिद्ध चंडिका स्थान में भी कार्यकर्ताओं द्वारा पूजा और हवन किया गया। पार्टी के मुंगेर जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव की अगुवाई में चंडिका स्थान पर कार्यकर्ता पहुंचे और अपने नेता की भलाई के लिए पूजा अर्चना की।यादव ने बताया कि पार्टी समर्थकों ने लालू प्रसाद की जेल से रिहाई के साथ-साथ उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। पार्टी समर्थकों ने पूजा अर्चना के साथ-साथ हवन भी किया। इसके अलावा, राजद के कई कार्यकर्ताओं ने मुंगेर पीर नफा साहेब के मजार पर चादर चढ़ाकर लालू के लिए दुआ मांगी।

चर्चित चारा घोटाले के एक मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो की विशेष अदालत ने 23 दिसंबर को लालू प्रसाद को दोषी करार दिया था। इस मामले में बुधवार (आज) अदालत सजा सुनाने वाली है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending