Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

लाइक और क्लिक का खेलकर 200 करोड़ ठगने वाले गिरफ्तार

Published

on

Loading

नोएडा-गौतमबुद्ध नगर। सोशल ट्रेडिंग के नाम पर 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला करने वाले एडबुक मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक अनुराग गर्ग और संदेश वर्मा शुक्रवार को एसएसपी धमेन्द्र सिंह से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे। जहां एसएसपी ने थाना सेक्टर 20 के प्रभारी अनिल प्रताप सिंह को सूचना देकर दोनों निदेशकों को गिरफ्तार करवा दिया।

दरअसल लाइक और क्लिक करने का झांसा देकर 200 करोड़ से भी अधिक का घोटाला करने वाली एडबुक मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के खिलाफ थाना सेक्टर 20 नोएडा में मुकदमा दर्ज है। इस मामले में कंपनी के निदेशक अनुराग गर्ग और सन्देश वर्मा शुक्रवार सुबह सूरजपुर स्थित पुलिस कार्यालय में एसएसपी धर्मेन्द्र सिंह से मिलने पहुंचे थे। एसएसपी धर्मेद्र सिंह ने थाना सेक्टर 20 के प्रभारी अनिल प्रताप सिंह को बुलवाकर उक्त दोनों निदेशकों को गिरफ्तार करवा दिया गया।

उधर 500 करोड़ के घोटाले में फंसी वेब वर्क कंपनी के एक और खाते को पुलिस ने सीज कर दिया है। अब कुल मिलाकर कंपनी के पांच खाते सीज हो चुके हैं। एसपी सिटी दिनेश यादव ने बताया कि नोएडा के विजया बैंक में वेब वर्क कंपनी का खाता है उसे भी आज पुलिस ने सीज कर दिया है। पुलिस ने बुधवार को कंपनी के आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, सिटी बैंक व यस बैंक के खातों को सीज किया था।

Continue Reading

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending