Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ : सांस्कृतिक धरोहरों के दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग

Published

on

bara-imambara-mosque-and-facade-lucknow

Loading

लखनऊ| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की ऐतिहासिक इमारतों के के दर्शन के लिए टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन कराई जा सकेगी। हुसैनाबाद ट्रस्ट इसकी ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा शुरू करने जा रहा है। पर्यटक 14 फरवरी से सभी स्थानों के लिए ई-टिकट खरीद पाएंगे। जिलाधिकारी ने ट्रस्ट की बैठक में ई-टिकटिंग प्रणाली शुरू करने और इसके लिए सभी जरूरी तैयारियां 10 फरवरी तक पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी राजशेखर ने बताया कि 14 फरवरी से हुसैनबाद ट्रस्ट के अंतर्गत मौजूद सांस्कृतिक धरोहरों के दर्शन के लिए ई-टिकट और ऑन साइट टिकट की व्यवस्था शुरू की जा रही है।

ई-टिकटिंग प्रणाली के तहत पर्यटकों को ट्रस्ट की वेबसाइट से ई-टिकट के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। पर्यटकों को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के बाद वेबकैम से अपनी फोटो अपलोड करनी होगी और ऑनलाइन राशि चुकानी होगी। सभी पर्यटन स्थलों के लिए कॉम्बो पैक की भी सुविधा है।

हुसैनाबाद ट्रस्ट के तहत बड़ा इमामबाड़ा, छोटा इमामबाड़ा, सतखंडा, क्लक टवर, पिक्च रगैलरी, शाही तालाब, शाहनजफ इमामबाड़ा आता है।

जिलाधिकारी ने बताया कि छोटा इमामबाड़ा, बड़ा इमामबाड़ा और पिक्च र गैलरी सहित पांच स्थानों पर ऑनसाइट टिकट की सुविधा भी मिलेगी, जहां पर्यटक टिकट खरीद सकेंगे। शुरुआती छह महीने में यह काम आउटसोर्सिंग के जरिए होगा। उसके बाद ट्रस्ट अपने संसाधनों के जरिए यह काम करेगा।

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending