Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ में बनेंगे 10 हजार मकान

Published

on

लखनऊ,उत्तर प्रदेश सरकार,मुख्यमंत्री अखिलेश यादव,समाजवादी आवास योजना,गुणवत्तापरक

Loading

लखनऊ | उत्तर प्रदेश सरकार शहरी गरीबों को सस्ता और किफायती घर मुहैया कराएगी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को समाजवादी आवास योजना की आधारशिला रखी। इस योजना के पहले चरण में गोमती नगर में अफोर्डेबेल हाउसिंग पॉलिसी के तहत 10 हजार आवास तैयार किए जाएंगे। अखिलेश ने कहा कि ये घर पूरी तरह भूकंप-रोधी होंगे। समाजवादी आवास योजना से शहरी गरीबों के घर का सपना पूरा होगा। प्रदेश में 30 हजार आवास बनाए जाएंगे। इनमें से सिर्फ लखनऊ में 10 हजार आवास बनेंगे।

उन्होंने कहा कि ये आवास गरीबों की आय के हिसाब से थोड़े महंगे जरूर हैं, लेकिन खरीदने के लिए वे होम लोन ले सकते हैं। अखिलेश ने कार्यक्रम के दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि आगरा एक्सप्रेसवे अंतर्राष्ट्रीय स्तर का होगा। आने वाले समय में पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि मेट्रो से शहरों का विकास होगा। विरोधी समाजवादी एंबुलेंस का नाम बदलना चाहते थे, लेकिन सपा ने वादों को पूरा करके दिखाया है।

गौरतलब है कि शहरी गरीबों को किफायती घर मुहैया कराने के लिए प्रदेश सरकार समाजवादी आवास योजना ला रही है। इसके तहत 31 मार्च 2016 तक एक लाख समाजवादी आवास बनाए जाने हैं, जिसके पहले चरण में 10 हजार आवासों का निर्माण किया जाएगा। योजना के तहत प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजोर और कम आय वर्ग के परिवारों को सस्ते और गुणवत्तापरक आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। इनमें 15 से 22 लाख रुपय तक की लागत के मकान उपलब्ध होंगे।

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending