Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रोहित आउट, भारत के 2 विकेट पर 122 रन

Published

on

Loading

सिडनी| भारतीय क्रिकेट टीम ने सिडनी क्रिकेट मैदान (सीएसजी) पर जारी चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को भोजनकाल तक रोहित शर्मा का विकेट गंवाकर अपनी पहली पारी में 122 रन बना लिए हैं। रोहित 53 के निजी योग पर नेथन लॉयन द्वारा बोल्ड किए गए। रोहित ने दबाव से उबरने के लिए लॉयन की गेंद को स्वीप करने का प्रयास किया लेकिन नीची रही गेंद ने उन्हें छकाकर गिल्लियां बिखेर दीं। रोहित का विकेट 97 के कुल योग पर गिरा। रोहित ने 133 गेंदों का सामना कर पांच चौके और दो छक्के लगाए।

दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज रोहित और लोकेश राहुल (नाबाद 50) के बीच दूसरे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी हुई। रोहित 40 और राहुल 31 रनों पर नाबाद लौटे थे। भारत ने दूसरे दिन स्टम्प्स तक एक विकेट पर 71 रन बनाए थे।

आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के कारण रोहित और राहुल काफी धीमी गति से रन बना सके। दोनों के बीच 2.24 के औसत से रन बने। भारत पहले सत्र में 30 ओवरों में सिर्फ 51 रन बना सका।

रोहित का स्थान लेने आए कप्तान विराट कोहली को अगली ही गेंद पर लॉयन ने चौंका दिया। उनकी एक तेजी से घूमती गेंद उछाल लेकर बल्ले से टकराई और विकेटकीपर ब्रैड हेडिन को छकाककर थर्डमैन के पास चली गई।

इस पर राहुल ने रन लेने का प्रयास किया लेकिन कोहली ने उन्हें मना कर दिया। राहुल को अपने छोर तक पहुंचते-पहुंचते काफी देर हो गई लेकिन आस्ट्रेलियाई क्षेत्ररक्षक उन्हें रन आउट नहीं कर सके।

राहुल जब 46 के निजी योग पर थे, उस समय भी उन्हें एक और जीवनदान मिला। शेन वॉटसन की एक गेंद राहुल के बल्ले से टकराकर ऊंची उठी और विकेटकीपर के पीछे चली गई। कप्तान स्टीवन स्मिथ ने उसे कैच करने का प्रयास किया लेकिन वह नाकाम रहे।

इस बीच राहुल ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया लेकिन पिछले जीवनदान के कारण वह इस अर्धशतक की खुशी मनमाफिक नहीं मना सके। राहुल ने 164 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए हैं। कप्तान कोहली 32 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाकर नाबाद हैं।

मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 572 रनों पर घोषित कर दी थी और इसके बाद भारत ने दूसरे दिन के अंतिम सत्र में मुरली विजय (0) का विकेट गंवाया था।

चार मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। उसने एडिलेड और ब्रिस्बेन में जीत हासिल की थी। मेलबर्न टेस्ट बराबरी पर छूटा था।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending