Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रोमानिया की साल की सर्वश्रेष्ठ एथलीट हालेप

Published

on

Loading

 

बुखारेस्ट| रोमानिया ओलंपिक और खेल समिति (सीओएसआर) ने महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप को साल का सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुना है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सीओएसआर के अध्यक्ष एलिन पेत्राचे ने बताया, “हमने कार्यसमिति की बैठक में यह फैसला किया कि बीते वर्ष में शानदार प्रदर्शन के बाद हालेप इस सम्मान की हकदार हैं। उन्होंने 2014 में अपने खेल से रोमिनया को गर्व करने के कई मौके प्रदान किए।”

पेत्राचे ने इस मौके पर विश्व की तीसरी वरीयता प्राप्त हालेप को 2016 में रियो में होने वाले ओलंपिक खेलों में रोमानिया के दल का ध्वजवाहक बनने का आमंत्रण भी दिया।

उल्लेखनीय है कि हालेप 2014 में फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थीं। यह उनका पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल रहा, जिसमें उन्हें विश्व की दूसरी वरीय मारिया शारापोवा से हार का सामना करना पड़ा। वह महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) फाइनल्स के फाइनल में भी पहुंचने में कामयाब रहीं थीं। उन्हें हालांकि यहां भी शीर्ष वरीयता प्राप्त सेरेना विलियम्स से हार का सामना करना पड़ा।

नए साल में भी हालेप की शुरुआत शानदार रही और इसी महीने उन्होंने स्विट्जरलैंड की तिमेया बाक्सिंज्सकी को हराकर शेनझेन ओपन खिताब जीता। यह उनका नौवां डब्ल्यूटीए खिताब है।

खेल-कूद

स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर लगा 24 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

लखनऊ। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रु का जुर्माना लगा है। मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए मुकाबले में अपने ओवर तय समय में पूरे नहीं किए, जिसके चलते हार्दिक पर ये जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल के बयान के मुताबिक मौजूदा सीजन में यह दूसरा मौका है जब एमआई को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। बीसीसीआई के बयान में कहा गया है, आईपीएल की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था, इसलिए हार्दिक पांड्या पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

साथ ही इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग-11 के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया, जो भी उनके अनुसार कम हो। एलएसजी के हाथों 4 विकेट से हार के बाद एमआई को 10 मैचों में सीजन की सातवीं हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार की हार के बाद एमआई की प्लेऑफ की संभावना बहुत कम है, भले ही वे अपने शेष सभी मैच जीत ले।

Continue Reading

Trending