Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

रॉयल चैलेंजर्स और नाइट राइडर्स का मुकाबला आज

Published

on

gambhir-kohli

Loading

बंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण का 33वां मैच शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु और मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मैच शाम चार बजे शुरू होगा। दोनों टीमों के बीच इस सत्र में यह दूसरा मुकाबला होगा। रॉयल चैलेंजर्स ने पहले मुकाबले में नाइट राइडर्स को इडन गार्डन्स स्टेडियम में तीन विकेट से हराया था।

मैच पर हालांकि बारिश का साया पड़ने की आशंका जताई जा रही है। इससे पूर्व, बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। मेजबान रॉयल चैलेंजर्स इस सत्र में अपने घरेलू मैदान पर अब भी अपनी पहली जीत का इंतजार कर रहे हैं। पिछले मैच में टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बनाए और जीत की उम्मीद कर रहे थे। वह मैच हालांकि बारिश की भेंट चढ़ गया।

आईपीएल-8 के करीब आधे मुकाबले खेले जा चुके हैं। ऐसे में कोई भी टीम अंक गंवाना नहीं चाहेगी। नाइट राइडर्स के आठ मैचों में नौ अंक हैं। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स के आठ मैचों से ही सात अंक हैं। नाइट राइडर्स ने दिग्गज स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन की गैरमौजूदगी में गुरुवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर अच्छी लय में होने का संकेत दिया। नरेन पर ऑफ स्पिन गेंद फेंकने का प्रतिबंध लग चुका है। यह नाइट राइडर्स के लिए एक और बड़ी चुनौती है। बहरहाल, इन सभी चुनौतियों से अलग नाइट राइडर्स की कोशिश जीत का क्रम जारी रखने की होगी। रोबिन उथप्पा, कप्तान गौतम गंभीर पर बल्लेबाजी का बड़ा दारोमदार होगा। गंभीर आईपीएल के इस सत्र में 209 जबकि उथप्पा 223 रन बना चुके हैं। दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स ने तीन हार के बाद लगातार दो जीत हासिल कर वापसी के संकेत दिए हैं। रॉयल चैलेंजर्स के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय दिनेश कार्तिका का सफल नहीं हो पाना है। उन्हें रॉयल चैलेंजर्स ने इस साल 10.5 करोड़ रुपये में खरीदा था लेकिन वह अब तक सात मैचों में केवल 70 रन ही बना सके हैं।

टीम (संभावित) :

रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, क्रिस गेल, निक मैडिंसन, रिली रोसू, डारेन सैमी, डेविड वीज, सिन एबॉट, एडम मिल्ने, वरुण एरॉन, अशोक डिंडा, हर्षल पटेल, विजय जोल, अबु नेचिम अहमद, संदीप वारियर, योगेश टकावले, युजवेंद्र चहल, इकबाल अब्दुल्ला, मनविंदर बिसला, मंदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, सरफराज खान, जलज सक्सेना, शिशिर भवाने।

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, पीयूष चावला, यूसुफ पठान, उमेश यादव, मनीष पांडेय, सुर्यकुमार यादव, वीर प्रताप सिंह, कुलदीप सिंह, सुमीत नरवाल, शेल्डन जैक्सन, आदित्य गढ़वाल, के. सी. करियप्पा, वैभव रावल, शाकिब अल हसन, मोर्ने मोर्कल, पैट कमिंस, रायन टेन डोशेट, आंद्रे रसेल, ब्रैड हॉज, अजहर महमूद, जोहान बोथा।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending