Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रियो ओलंपिक में स्वर्ण जीतना सबसे बड़ा सपना : जोकोविक

Published

on

Loading

रियो डी जनेरियो| विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने कहा है कि रियो ओलंपिक-2016 में स्वर्ण पदक जीतना उनके सबसे बड़े सपनों में से एक है। पिछले सप्ताह ही लंदन में समाप्त हुए एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल-2014 के विजेता घोषित होने के साथ ही जोकोविक शीर्ष वरीयता के साथ साल का समापन करने जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड टूर फाइनल के खिताबी मुकाबले से पहले ही 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने पीठ की चोट के कारण मैच से हटने का निर्णय लिया। इसके बाद जोकोविक विजेता घोषित किए गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार जोकोविक ने कहा, “ब्राजील में ओलंपिक स्पर्ण जीतना मेरे सबसे बड़े सपनों में से एक है। मुझे ब्राजील तथा रियो शहर बेहद पसंद है। मैं वहां केवल एक बार प्रदर्शनी मैच खेलने जा सका हूं और वह अनुभव बहुत शानदार रहा था।”

जोकोविक के नाम नौ ग्रैंड स्लैम खिताब हैं। इस वर्ष उन्हें 61 मैचों में जीत मिली जबकि आठ में हार का सामना करना पड़ा। साथ ही जोकोविक इस साल सात खिताब भी जीतने में कामयाब रहे।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending