Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

राहुल पहुंचे लखनऊ, किसानों की समस्‍याएं सुनकर दिया मदद का भरोसा

Published

on

कांग्रेस उपाध्यक्ष, लखनऊ, राहुल गांधी, अमेठी, भूमि अधिग्रहण, गोमतीनगर, मीडिया

Loading

लखनऊ। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को यहां पहुंच गए।

राहुल गांधी ने आज अपने संसदीय निवार्चन क्षेत्र अमेठी के जगदीशपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए किए जा रहे भूमि अधिग्रहण से प्रभावित किसानों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

राहुल ने लखनऊ के गोमतीनगर स्थित भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय कायार्लय में अमेठी से आए करीब 90 किसानों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं।

हालांकि, राहुल भारी बारिश के बीच बाहर मौजूद मीडिया से कोई बात किए बिना ही चले गए। राहुल से मुलाकात करने आए किसान अयूब ने कहा कि किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया जा रहा है और उनके पुराने मकानों को ढहाया भी जा रहा है।

उन्होंने बताया कि राहुल ने उनकी समस्याएं सुनी और मदद का पूरा आश्वासन दिया। एक अन्य किसान मोहम्मद इमरान ने बताया कि जगदीशपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर फोर लेन के निर्माण कार्य के लिए 24 मीटर तक जमीन अधिग्रहित की जा रही है, जबकि बाकी स्थानों पर 13-13 मीटर ही जमीन अधिग्रहित की गई है।

ज्ञात हो कि राहुल गांधी गोमती नगर स्थित नेशनल हाईवे ऑथरिटी ऑफ इंडिया (एनएएचआई) के अधिकारियों से मिलकर किसानों की समस्याओं पर बात करने पहुंचे थे।

उल्लेखनीय है कि अमेठी में जगदीशपुर के कठौरा में एनएचएआई ट्रक लेन तैयार कर रहा है। इस रास्ते में उत्तर प्रदेश स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कर्पोरेशन की जमीन है।

यह जमीन करीब 50 किसान परिवारों को दी गई थी। कांग्रेस की मांग है कि ट्रक लेन को किसान का ख्याल रखते हुए आधा किलोमीटर पीछे से डायवर्ट किया जाए।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending