Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राष्ट्रपति बुधवार से पश्चिम बंगाल के दौरे पर

Published

on

Loading

नई दिल्ली | राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बुधवार से पश्चिम बंगाल का तीन दिवसीय दौरा करेंगे। वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वारा इस्तेमाल की गई नए सिरे से तैयार वांडरर कार का अनावरण करने के साथ ही पश्चिम मिदनापुर में दंतन ग्रामीण मेला-2017 का उद्घाटन करेंगे। राष्ट्रपति 18 से 20 जनवरी तक पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे। दौरे में सबसे पहले वह पुरुलिया में झालदा सत्यभामा विद्यापीठ के शताब्दी वर्ष समारोह का उद्घाटन करेंगे।

राष्ट्रपति भवन के अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति 18 जनवरी को झारखंड की राजधानी रांची से पुरुलिया जाएंगे।

उसी दिन वह नेताजी रिसर्च ब्यूरो की 60वीं वर्षगांठ समारोह का उद्घाटन करेंगे और जनवरी 1941 में कोलकाता में अपने ‘महानिष्कर्मण’ में नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वारा इस्तेमाल की गई नए सिरे से तैयार वांडरर कार का अनावरण करेंगे।

अगले दिन वह पश्चिम मिदनापुर के दंतन में 28वें दंतन ग्रामीण मेला-2017 का उद्घाटन करेंगे। साथ ही उसी दिन कोलकाता में दैनिक ‘आजकल’ की 35वीं वर्षगांठ समारोह में शिरकत करेंगे।

20 जनवरी को राष्ट्रपति बंगाल ग्लोबल समिट-2017 तथा हिंदू स्कूल के द्विशतवार्षिकी समारोह का उद्घाटन करेंगे।

दिल्ली लौटने से पहले वह कोलकाता में प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी की द्विशतवार्षिकी समारोह का भी उद्घाटन करेंगे।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending