Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी रामनवमी की शुभकामनाएं

Published

on

Loading

नई दिल्ली| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रामनवमी के पर्व पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। हिंदू त्योहार रामनवमी भगवान राम के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है। राष्ट्रपति ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, “रामनवमी के उल्लास भरे अवसर पर मैं अपने देशवासियों को शुभकामनाएं और बधाई देता हूं।”

प्रणब ने ट्वीट किया, “मर्यादापुरुषोत्तम के रूप में राम का जीवन हमारे विचारों, शब्दों और कार्यो में श्रेष्ठता लाने की प्रेरणा दें। भगवान हमारे लोगों के हृदय में संकटों एवं दुख के क्षणों में उचित एवं निष्पक्ष आचरण करने की संभावना संचारित करें।”

इधर, प्रधानमंत्री ने भी ट्विटर के जरिए देशवासियों को शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने लिखा, “रामनवमी के पावन पर्व पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।”

राम का जन्मोत्सव रामनवमी देशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस दिन उनकी जन्मभूमि अयोध्या में विशेष आयोजन होता है और देशभर में जुलूस निकाले जाते हैं।

 

नेशनल

छत्‍तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में सात नक्सली ढेर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में हुई मुठभेड़ में सात नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है। इनमें दो महिला नक्सली भी शामिल हैं। गोली लगन से कई अन्य घायल हो गए हैं। सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित हैं। नारायणपुर पुलिस ने अबूझमाड़ के टेकामेटा इलाके में नक्सलियों के बड़े कैडर को घेर लिया है और मुठभेड़ जारी है। मंगलवार सुबह से ही दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी चल रही है।

नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। हालांकि एसपी प्रभात कुमार ने मारे गए नक्सलियों की संख्या अभी नहीं बताई है। उन्होंने कहा की मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ खत्म होने के बाद ही सही स्थिति का जानकारी लग पाएगी। फिलहाल सुरक्षाकर्मियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र बॉर्डर के टेकामेटा इलाके में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर सोमवार की देर रात जवानों को सर्च ऑपरेशन के लिए निकल गया था। जवान मंगलवार की सुबह जब इस इलाके में पहुंचे तो यहां नक्सलियों ने उन्हें देखते ही फायरिंग करनी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी नक्सलियों की गोलियों का जवाब दिया। सूत्रों के मताबिक यहां पर नक्सलियों के बड़े कैडर्स मौजूद हैं।

Continue Reading

Trending