Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : ग्रुप-बी से क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक, झारखंड, ओडिशा

Published

on

रणजी ट्रॉफी, ग्रुप-बी से क्वार्टर फाइनल, कर्नाटक, झारखंड, ओडिशा, रिलायंस स्टेडियम

Loading

रणजी ट्रॉफी, ग्रुप-बी से क्वार्टर फाइनल, कर्नाटक, झारखंड, ओडिशा, रिलायंस स्टेडियम

ranji-trophy

नई दिल्ली  | कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी के नौवें दौर के ग्रुप-बी में खेले गए मैच में शुक्रवार को ही महाराष्ट्र को 10 विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया था। इसके अलावा, झारखंड और ओडिशा ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। ग्रुप-बी की तालिका में झारखंड सात मैचों में 32 अंकों के साथ दूसरे और ओडिशा सात मैचों में 22 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

टूर्नामेंट के नौवें दौर में खेले गए मैच में विदर्भ ने राजस्थान को छह विकेट से मात दी है, वहीं सौराष्ट्र ने दिल्ली को चार रन से हरा दिया।  वडोदरा के रिलायंस स्टेडियम पर जारी मैच में चौथे और अंतिम दिन सौराष्ट्र ने शौर्य सननदिया (5-93) और कुशांग पटेल (4-83) की शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली की दूसरी पारी 271 रनों पर समेटते हुए चार रनों से जीत दर्ज की।

सौराष्ट्र की पहली पारी की शुरुआत बेहद खराब रही थी। दिल्ली के गेंदबाज सुमित नरवाल (4-27) और प्रदीप सांगवान (4-25) ने सौराष्ट्र की यह पारी 92 रनों पर समेट दी।  इसके बाद, दिल्ली ने सांगवान (75) की अर्धशतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी में सौराष्ट्र के खिलाफ 237 रन बनाए। इस पारी में कुशांग ने 72 रन देकर पांच विकेट चटकाए। उन्होंने इस मैच में कुल नौ विकेट चटकाए हैं।

अपनी पहली पारी से सबक लेते हुए दूसरी पारी में किशन परमार (149), अर्पित वसावाडा (89) और जयदेव उनादकत (80) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली के खिलाफ 420 रनों का मजबूत स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली हासिल नहीं कर सकी।  इस मैच में सौराष्ट्र के परमार को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार मिला।

इसके अलावा, टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में ही खेले जा रहे एक अन्य मैच में विदर्भ ने राजस्थान को दूसरी पारी में चौथे तथा अंतिम दिन दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाकर छह विकेट से मात दी।  विदर्भ के लिए दूसरी पारी में सिदेश वाथ ने 64 और गणेश सतीश ने नाबाद 63 रन बनाए।

राजस्थान ने अपनी पहली पारी में 140 रन बनाए थे। इसके बाद राजस्थान ने अपने बेहतरीन गेंदबाज तनवीर मशरत उल-हक (21 रन पर 6 विकेट) के दम पर विदर्भ की पहली पारी को 116 रनों पर ही ढेर कर दिया।  अपनी दूसरी पारी में राजस्थान ने कुछ खास सुधार नहीं किया और केवल 163 रन ही बनाए। पहली पारी का बदला लेते हुए ललित यादव ने राजस्थान के खिलाफ छह विकेट हासिल किए।  विदर्भ के बल्लेबाद वाथ को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार मिला।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending