Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

यौन संबंधों के आरोपों पर बोले चांडी, मेरी अंतरात्मा साफ है

Published

on

Loading

तिरुअनंतपुरम। छह करोड़ रुपये के सौर ऊर्जा पैनल के घोटाले में शामिल होने के आरोपों का सामना कर रहे केरल के मुख्यमंत्री ओमान चांडी पर मामले की एक आरोपी के साथ यौन संबंध बनाने का भी आरोप लगा है। चांडी ने गुरुवार को कहा है कि वह इस आरोप से ‘आहत’ हैं, उनकी ‘अंतरात्मा साफ है।’

घोटाले के मुख्य आरोपी बीजू राधाकृष्णन ने बुधवार को न्यायिक जांच आयोग से कहा कि उसने चांडी को 5.50 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी। राधाकृष्णन ने यह भी कहा कि उसके पास वीडियो है, जिसमें दिख रहा है कि मामले की एक अन्य आरोपी सरिता नायर और चांडी आपत्तिजनक अवस्था में हैं। उसने कहा कि ऐसा ही एक और वीडियो उसके पास है जिसमें दिख रहा है कि सरिता ऐसी ही अवस्था में चांडी कैबिनेट में शामिल दो अन्य मंत्रियों के साथ है।

विधानसभा में गुरुवार को विपक्षी वामपंथी मोर्चे ने मार्क्सावादी कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ विधायक ई.पी.जयाराजन के नेतृत्व में यह मुद्दा उठाया। इस पर चांडी ने कहा, “मेरी अंतरात्मा साफ है। मैं ब्लैकमेल की राजनीति का शिकार नहीं बनूंगा और अपना सिर ऊंचा कर चलूंगा..इसने (आरोप ने) मुझे दुख पहुंचाया है। मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है।”

उन्होंने कहा कि न्यायिक आयोग मामले की जांच कर रहा है और वह इस नए आरोप के खिलाफ कानूनी कदम उठाएंगे। चांडी ने कहा कि हत्या के एक और धोखाधड़ी के 58 मामलों के आरोपी राधाकृष्णन के आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। चांडी ने कहा, “राधाकृष्णन हमारी सरकार से नाराज है क्योंकि हमने उसकी पत्नी की हत्या के मामले की जांच शुरू की है, जिसमें वह हत्या का आरोपी है।”

श्रम मंत्री शिभू बेबी जान ने भी कहा कि वह उस वक्त आहत हुए जब उनका नाम इस घोटाले में घसीटा गया। उन्होंने कहा, “कल (बुधवार) जब मेरा नाम इसमें आया तो इससे मुझे दुख हुआ। मैं यह बात रिकार्ड में लाना चाहता हूं कि अगर यह साबित हो जाए कि मैं कभी इस महिला (सरिता नायर) से मिला हूं या उसे टेलीफोन किया है तो मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा और सार्वजनिक जीवन छोड़ दूंगा।”

विधानसभा अध्यक्ष एन.सक्थन द्वारा कार्यस्थगन प्रस्ताव नामंजूर किए जाने के बाद विपक्ष ने सदन में भारी हंगामा किया। विपक्षी सदस्य नारे लगाते हुए अध्यक्ष के आसन के सामने इकट्ठा हो गए। इसके बाद अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया।

नेशनल

भाजपा जितनी मजबूत होगी, सनातन धर्म उतना मजबूत एवं प्रखर होगा: के अन्नामलाई

Published

on

Loading

चेन्नई। तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा पिछले 10 सालों में किए गए विकास कामों की एक लंबी सूची है। उन्होंने न सिर्फ भारत की दिशा बदली, बल्कि विश्‍व में भारत को सम्‍मानजनक स्थान दिलाने का काम किया है। भाजपा जितनी मजबूत होगी, सनातन धर्म उतना मजबूत एवं प्रखर होगा।

वह रविवार को दिल्ली में तमिल प्रवासियों व एक अन्य जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में 11 करोड़ टॉयलेट भारत में बनाए गए हैं। कांग्रेस की सरकार में इंदिरा आवास योजना थी, पर घर किसे मिलता था, पता नहीं चलता था, लेकिन जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम आवास योजना निकाली तो इसके तहत हमने 4 करोड़ गरीबों को घर पाते देखा है।

तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष एवं सोशल मीडिया के सुपर आइकॉन के. अन्नामलाई ने कहा कि आज कांग्रेस का इंडी गठबंधन फंडामेंटल राइट्स की बात करता है। लेकिन यही कांग्रेस है, जिसने 1975 में फंडामेंटल राइट्स की, लोकतंत्र की हत्या की थी।

उन्होंने कहा कि खेद है कि कल तक दिल्ली में कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर बोलने वाले केजरीवाल अब अपना भ्रष्टाचार छुपाने के लिए कांग्रेस की शरण में हैं। यह कोई इंडी गठबंधन नहीं, भ्रष्टाचार के दानव का बंधन है। इस बार दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा की विजय सुनिश्चित करनी है और फिर अगले साल 2025 में हम सभी दिल्ली से भ्रष्टाचारी केजरीवाल को उखाड़कर कमल का फूल खिलाएंगे।

तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने इस बार लोकसभा का चुनाव कोयंबटूर से लड़ा है। बीजेपी ने कोयंबटूर से उन्हें उम्मीदवार बनाया था। उन्होंने अपने मतदाताओं से कई वादे किए जिनमें भारतीय प्रबंधन संस्थान (आई आई एम) के साथ ही एनआईए और एनसीबी की इकाइयों की स्थापना शामिल हैं। उनके वादों में नवोदय विद्यालयों की स्थापना और नोय्याल और कौसिका नदियों से संबंधित मुद्दों का समाधान शामिल हैं।

Continue Reading

Trending