Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

योग दिवस : बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने लगाया ग्लैमर का तडक़ा

Published

on

Loading

 

मुंबई। तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बुधवार को पूरे विश्व में कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। इन कार्यक्रमों में बॉलीवुड सेलेब्स भी पीछे नहीं रहे। अभिनेत्रियों ने तो योग दिवस में जमकर ग्लैमर का तडक़ा भी लगाया।

योग की आइकन बन चुकी शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने बहुत मुश्किल माना जाने वाला ‘बकासन’ किया। उन्होंने इसका विडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया जिसमें शिल्पा ने अपने दोनों हाथों पर अपने पूरे शरीर को बैलेंस कर रखा है।

बॉलीवुड की फिटनेस फ्रीक जोड़ी बिपाशा बासु और उनके पति करण सिंह ग्रोवर ने भी सोशल मीडिया पर योग करते अपने कई फोटो पोस्ट किए। फोटो में दोनों जोड़े से आसन यानी ‘कपलासन’ करते नजर आ रहे हैं। बिपाशा और करण दोनों ही अपनी फिटनेस को लेकर काफी सीरियस रहते हैं और अकसर साथ वर्कआउट करते हुए तस्वीरें पोस्ट करते हैं।

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत एक खास अंदाज में योग करती हुई नजर आईं। कंगना सूर्य नारायण सिंह से योग की ट्रेनिंग लेती हैं।

तैमूर के जन्म के बाद करीना कपूर अपना पुराना फिगर पाने के लिए कई घंटे योग करती हैं। उनका यह प्रयास योग डे पर भी नजर आया।उन्होंने अपनी बेस्ट फ्रेंड मलाइका अरोरा और अमृता अरोरा को भी योग की ट्रेनिंग दी है।

 

खेल-कूद

मेरी व्यक्तिगत इच्छा है कि रिंकू सिंह टी 20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाए: शाहरुख खान

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान ने आगामी टी-20 विश्व कप के लिए अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह को भारतीय टीम में शामिल करने का सपोर्ट किया है। शाहरुख की इच्छा है कि रिंकू सिंह टी 20 वर्ल्ड कप खेलें। रिंकू की विश्व कप संभावनाओं को लेकर शाहरुख ने कहा, “ऐसे अद्भुत खिलाड़ी देश के लिए खेल रहे हैं। मैं वास्तव में रिंकू, इंशाअल्लाह और अन्य टीमों के कुछ अन्य युवाओं के विश्व कप टीम में होने का इंतजार कर रहा हूं। उनमें से कुछ इसके हकदार हैं, लेकिन मेरी व्यक्तिगत इच्छा है कि रिंकू टीम में जगह बनाये, मुझे बहुत खुशी होगी। वह मेरे लिए सर्वोच्च बिंदु होगा।”

शाहरुख़ ने आगे कहा, ‘मैं बस यही चाहता हूं कि वे खुश महसूस करें और जब मैं इन लड़कों को खेलते हुए देखता हूं, तो मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं खुद एक खिलाड़ी के रूप में जी रहा हूं। खासकर रिंकू और नितीश जैसे खिलाड़ियों में मैं खुद को उनमें देखता हूं। जब वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो मुझे वास्तव में खुशी होती है।” ऐसी दुनिया में जहां सफलता को अक्सर विशेषाधिकार और अवसर के साथ जोड़ा जाता है, शाहरुख खान और रिंकू सिंह की कहानियां एक अनुस्मारक के रूप में काम करती हैं कि महानता लचीलापन, दृढ़ संकल्प और सभी बाधाओं के बावजूद अपने सपनों को आगे बढ़ाने के साहस से पैदा होती है।’

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक श्रमिक वर्ग के परिवार में जन्मे रिंकू सिंह को क्रिकेट स्टारडम की राह में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। साधारण परिवेश में पले-बढ़े रिंकू के परिवार को गुजारा करने के लिए संघर्ष करना पड़ता था, उनके पिता एलपीजी सिलेंडर डिलीवरी मैन के रूप में काम करते हैं और उनकी मां एक गृहिणी हैं। सफाईकर्मी की नौकरी की पेशकश के बावजूद, रिंकू ने क्रिकेट के प्रति अपने जुनून का पालन किया, उनका मानना ​​था कि यह उन्हें अधिक ऊंचाइयों तक ले जाएगा।

 

Continue Reading

Trending