Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

योगी सरकार के एक और मंत्री जीएसटी को लेकर साबित हुए फिसड्डी

Published

on

Loading

हरदोई। एक जूलाई से पूरे देश में जीएसटी लागू हो रहा है। सरकार के मंत्री प्रदेश भर में प्रेसवार्ता कर लोगों को इसके फायदे बता रहे हैं। उत्तर प्रदेश के हरदोई में भी जीएसटी का फायदा बताने पहुंचे योगी सरकार में सैनिक कल्याण तथा खाद्य प्रसंस्करण मंत्री राज्य मंत्री अनिल राजभर उस समय असहज महसूस करने लगे जब जीएसटी की उपलब्धियों का बखान कर रहे मंत्री जी से जब किसी पत्रकार ने जीएसटी की फुल फॉर्म पूछ लिया।

अचानक किए गए अप्रत्याशित सवाल पर मंत्री जी की स्थिति हास्यास्पद हो गई और वह असहज महसूस करने लगे। पहले तो मंत्री जी ने जीएसटी का फुल फॉर्म हिंदी में बताकर अपना पीछा छुड़ाना चाहा फिर सवाल का जवाब न देकर उसे गोल-गोल घुमाते रहे, साथ ही इसके फायदे गिनवाते रहे।

मंत्री जी ने यह कहकर भी बचने का प्रयास किया कि हम लोग हिंदुस्तान में रहते हैं और इसकी फुल फार्म मुझे हिंदी में ही बतानी चाहिए लेकिन पत्रकारों के बहुत कुरेदने पर जब वे जीएसटी की फुल फॉर्म अंग्रेजी में नहीं बता सके तो वहां खड़े एक कार्यकर्ता ने उनको जीएसटी का फुल फॉर्म बता दिया, तब उन्होंने जीएसटी का फुल फॉर्म गुड्स एंड सर्विस टैक्स बताया, जिसके बाद मंत्री जी की जान में जान आई। बता दें कि मंत्री अनिल राजभर हरदोई जिले के प्रभारी भी हैं।

इससे पहले प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री भी जीएसटी का फुल फॉर्म नहीं बता पाए थे।

उत्तर प्रदेश

मोहिनी दुबे हत्याकांड: IAS के ड्राइवर ने भाई और साथी के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम, मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके में रिटायर्ड आईएएस देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी की हत्या के आरोपी तीनों बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसी के साथ पुलिस ने उनके पास से लूटा गया जेवर और नगदी भी बरामद कर ली है। इस पूरी वारदात को देवेंद्र नाथ के ड्राइवर अखिलेश, उसके भाई रवि और एक साथी रंजीत ने अंजाम दिया था।

मंगलवार को पुलिस मोहिनी दुबे हत्याकांड के आरोपियों को पकड़ने गई थी। तभी आरोपियों ने पुलिस के ऊपर फायरिंग कर दी।
जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। लखनऊ की इंदिरा नगर क्राइम ब्रांच और पुलिस टीम मुठभेड़ में शामिल हुई थी। तीनों आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ के दौरान बड़ी संख्या में पुलिसबल और सादी वर्दी में पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद रहे। वारदात को रवि व रंजीत ने अंजाम दिया था जबकि अखिलेश देवेंद्रनाथ दुबे को लेकर वापस लौटा था। पुलिस टीम अब से कुछ ही देर में प्रेस कांफ्रेंस कर मामले का खुलासा करेगी। हत्यारे वारदात के बाद दोनों नीले रंग की स्कूटी से भागते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे।

बता दें कि इंदिरानगर सेक्टर 20 में शनिवार सुबह सेवानिवृत आईएएस देवेंद्र दुबे के घर में घुसकर बदमाशों ने उनकी पत्नी मोहिनी की हत्या कर दी थी। इसके बाद अलमारी में रखे जेवरात और नकदी लूट ले गए थे। मामले में पुलिस को पहले भी ड्राइवरों पर ही शक था। कई पुख्ता सुबूत इस ओर इशारा कर रहे थे। दोनों चालकों रवि और अखिलेश से सोमवार को पुलिस ने लंबी पूछताछ की थी। दोनों के अलावा और भी कई लोगों से पुलिस ने पूछताछ की थी। सीसीटीवी फुटेज से पता चला था कि बदमाश नीले रंग की स्कूटी से आए थे और उसी से भागे थे। हत्यारों ने अपने परिचित की स्कूटी का इस्तेमाल किया। नंबर प्लेट निकाल दी थी। स्कूटी पुलिस ने बरामद कर ली थी। वहीं, सीसीटीवी से हत्यारों की पहचान भी हो गई थी।

 

Continue Reading

Trending