Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी में 20 आईएएस अफसरों के तबादले, सहगल और रमारमण हटे

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब नौकरशाही में बड़ा फेरबदल करते हुए बुधवार को 20 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। योगी सरकार ने पिछली सरकार के चर्चित आईएएस अधिकारी नवनीत सहगल और नोएडा के अध्यक्ष रमारमण को भी हटा दिया है। राज्य सरकार की ओर से जारी सूची के मुताबिक, नवनीत सहगल को प्रमुख सूचना सचिव सहित कई विभागों की जिम्मेदारियों से हटाकर प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

नवनीत सहगल की जगह अब अवनीश कुमार अवस्थी प्रमुख सचिव सूचना एवं पयर्टन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे।


इसके अलावा नोएडा के अध्यक्ष रमारमण को भी प्रतीक्षा सूची में डाला गया है। उनकी जिम्मेदारी मेरठ के मंडलायुक्त आलोक सिन्हा को दी गई है।
प्रमुख सचिव नागरिक उड्डयन एवं राज्य संपत्ति विभाग अनिता सिंह और संस्कृति विभाग के निदेशक डॉ. हरिओम भी प्रतीक्षा सूची में हैं।

आबकारी आयुक्त मृत्युंजय नारायण सिंह को मुख्यमंत्री का सचिव बनाया गया है। उनके पास नागरिक उड्डयन, राज्य संपत्ति एवं संस्कृति विभाग के सचिव पद की भी जिम्मेदारी है। इसके अतिरिक्त आबकारी विभाग का भी कार्यभार उनके पास रहेगा।

Continue Reading

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending