Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

यूपी में फिर बड़ा तबादला, IAS और PCS अधिकारियों का ट्रांसफर

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। शनिवार देर रात चार IASऔर चार PCS अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं। आईएएस पवन कुमार, रवीन्द्र कुमार, धीरेंद्र सिंह सचान और आशुतोष कुमार द्विवेदी का तबादला किया गया है। इसके अलावा पीसीएस सुनील कुमार सिंह, रेखा चौहान, अलका वर्मा, अभिषेक पाठक का ट्रांसफर किया गया है।

इन अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर
IAS पवन कुमार विशेष सचिव भाषा विभाग उत्तर प्रदेश को विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग, रवींद्र कुमार विशेष सचिव, खाद्य एवं रसद विभाग, यूपी शासन और अपर आयुक्त, खाद्य एवं रसद, को विशेष सचिव आबकारी विभाग, धीरेंद्र सिंह सचान विशेष सचिव प्रशासनिक सुधार विभाग को विशेष सचिव चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, आशुतोष द्विवेदी रजिस्ट्रार किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय को विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग के पद पर तैनाती मिली है।

PCS अधिकारियों का ट्रांसफर
वहीं, सुनील कुमार सिंह अपर जिलाधिकारी (वि/रा) को विशेष सचिव, आवास एवं शहरी नियोजन, रेखा एस चौहान को रजिस्ट्रार किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज लखनऊ, अलका वर्मा अपर निदेशक-1 , उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी को विशेष सचिव, आवास एवं शहरी नियोजन विभाग, अभिषेक पाठक उपजिलाधिकारी सिद्धार्थनगर को प्रधान प्रबन्धक, सहकारी चीनी मिल संघ/निगम, लखनऊ के पद पर तैनाती मिली है।

प्रदेश में बीते 15 दिन के भीतर कई आईएएस और पीसीएस अधिकारी इधर से उधर किए गए हैं।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending