Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

यूपी भाजपा में टिकट वितरण पर विवाद, दावेदार दे रहे आत्मदाह की चेतावनी

Published

on

Loading

Keshav prasad mauryaलखनऊ| उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के भीतर टिकट वितरण को लेकर सवाल उठने लगे हैं। भाजपा की पहली सूची में शाहजहांपुर के ददरौल से टिकट की दावेदारी कर रहे राकेश कुमार दुबे ने टिकट न मिलने पर आत्मदाह की चेतावनी दी है। पार्टी पदाधिकारियों ने उन्हें किसी तरह समझाकर शांत कराया।

भाजपा मुख्यालय में पहुंचे राकेश ने शाहजहांपुर और प्रदेश के कुछ पदाधिकारियों पर पैसे लेकर बसपा से आए एक नेता को पार्टी में शामिल कराने और पैरवी कर उन्हें टिकट दिलाने का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई।

भाजपा मुख्यालय में प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने उनकी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य से बातचीत कराई। मौर्य ने दो दिन बाद लखनऊ लौटने पर उनकी शिकायत पर गंभीरता से सुनवाई का भरोसा दिया। इसके बाद राकेश वापस लौट गए।

शाहजहांपुर की ददरौल सीट पर भाजपा ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) छोड़कर भाजपा में आए मानवेंद्र सिंह पर भरोसा जताया है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending