Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

यूपी : आईबी ने आतंकी हमले के लिए चेताया, कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

Published

on

Loading

security-guard-in-front-of-taj-mahalलखनऊ। उत्तर प्रदेश में आतंकवादी हमले के खतरे के मद्देनजर ताजमहल सहित अन्य महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों और सरकारी प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

खुफिया ब्यूरो (आईबी) ने राज्य में आतंकवादी हमले की चेतावनी दी है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि विदेशी और घरेलू पर्यटकों के सबसे बड़े आकर्षण स्थल आगरा के ताज महल पर अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ाई गई है। अधिकारियों ने बताया कि ताज महल के बाहरी क्षेत्र और प्रवेश द्वारों के आसपास 36 अतिरिक्त कमांडो तैनात किए गए हैं।

वहीं, गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रेम की विश्व प्रसिद्ध स्मारक की रक्षा करने के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों को भी आतंकवादी हमले की आशंका के मद्देनजर सतर्क कर दिया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दुर्गा पूजा, दशहरा और मुहर्रम जैसे त्योहारों के मद्देनजर लखनऊ, आगरा, कानपुर, मुरादाबाद, बरेली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, वाराणसी और इलाहाबाद जैसे महत्वपूर्ण शहरों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending