Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

युवा खिलाड़ियों से टीम में लचीलापन आया : सरदार

Published

on

sardar-singh

Loading

एंटवर्प (बेल्जियम)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह ने बुधवार को कहा कि नए और युवा खिलाड़ियों के आने से टीम में ज्यादा लचीलापन आया है। भारतीय टीम फिलहाल शनिवार से शुरू हो रहे हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल में हिस्सा लेने के लिए बेल्जियम में है। हॉकी इंडिया के अनुसार 28 वर्षीय सरदार ने कहा, “नए और युवा खिलाड़ियों के आने से टीम का संयोजन और बेहतर हुआ है और खिलाड़ियों के चयन को लेकर एक लचीलापन भी आया है। इससे हमें नई रणनीति बनाने और खिलाड़ियों को चुनने के बेहतर विकल्प भी मिले हैं।”

एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल के लिए बेल्जियम गई 18 सदस्यीय टीम में इस बार ललित उपाध्याय, जसजीत सिंह, गुरमैल सिंह और देवेंद्र वाल्मीकि जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इन खिलाड़ियों का चयन अगले साल होने वाले ओलंपिक खेलों की तैयारियों के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है। गौरतलब है कि एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल को ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के तौर पर देखा जाता है। भारत हालांकि पिछले साल एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत पहले ही रियो ओलंपिक-2016 के लिए क्वालीफाई कर चुका है।

एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत को इस टूर्नामेंट के लिए फ्रांस, पोलैंड, पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के साथ पूल-ए में रखा गया है। वहीं, पूल-बी में चीन, आयरलैंड, मलेशिया, ब्रिटेन और मेजबान बेल्जियन की टीमें होंगी। भारत टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 20 जून को फ्रांस के खिलाफ खेलेगा।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending