Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

यातायात पुलिसकर्मी ने महिला को ईंट से मारा, निलंबित

Published

on

नई दिल्ली,राष्ट्रीय राजधानी,दिल्ली यातायात पुलिस,हेड कांस्टेबल,आयुक्त बी.एस.बस्सी,ड्राइविंग लाइसेंस,नियंत्रण,आयुक्त मुक्तेश चंदर

Loading

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली यातायात पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने 200 रुपये रिश्वत न देने पर एक युवती पर ईंट से हमला किया। इस घटना के बाद उसे निलंबित कर दिया गया। घटना से संबंधित वीडियो जारी होने के बाद पुलिस ने हेड कांस्टेबल सतीष चंद्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने की घोषणा की।

दिल्ली पुलिस के आयुक्त बी.एस.बस्सी ने कहा, “कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। मैंने इस मामले में उसके खिलाफ आपराधिक मामला शुरू करने के निर्देश भी दिए हैं।” युवती ने मीडिया को बताया कि जब उसने 200 रुपये रिश्वत देने से इंकार कर दिया, तो पुलिसकर्मी ने उस पर ईंट से हमला किया और उसकी बांह मरोड़ दी। घटना का वीडियो शूट करने वाले कमलकांत ने बताया कि घटना मध्य दिल्ली के गोल्फ लिंक्स में तब हुई जब स्कूटी चला रही महिला ने कथित रूप से यातायात सिग्नल तोड़ा। स्कूटी पर उसकी दो बेटियां भी सवार थीं। कमलकांत ने मीडिया को बताया कि पुलिसकर्मी ने महिला से ड्राइविंग लाइसेंस मांगा। उसने इसकी फोटोकॉपी दी। युवती ने कहा कि उसके पास इसकी मूल कॉपी नहीं है और वह चलने लगी।

उन्होंने कहा, “कांस्टेबल ने उसे खींच लिया। इससे नाराज महिला ने उसकी बाइक पर पत्थर दे मारा। पुलिसकर्मी एक बड़ा ईंट लाया और महिला की दो बच्चियों की मौजूदगी में उसकी पीठ पर दे मारा।” लेकिन घायल होने के बावजूद महिला ने उसे जाने नहीं दिया और मदद के लिए गुहार लगाई। कमलकांत ने कहा, “लोग तुरंत वहां जमा हो गए और कांस्टेबल को नियंत्रण में ले लिया।” अन्य पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने हेड कांस्टेबल को हिरासत में ले लिया। बस्सी ने पूरे पुलिस विभाग की तरफ से घटना पर अफसोस जाहिर किया है। यातायात पुलिस के विशेष प्रभारी आयुक्त मुक्तेश चंदर ने बताया कि मामले की विभागीय जांच कराई जाएगी।

नेशनल

सस्पेंस खत्म, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा लड़ेंगे चुनाव

Published

on

Loading

लखनऊ। कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी से उम्‍मीदवार कौन होगा? इसपर सस्‍पेंस खत्‍म कर दिया है। पार्टी ने शुक्रवार को नामांकन के आखि‍री द‍िन नई ल‍िस्‍ट जारी कर इन दोनों सीटों पर प्रत्‍याशि‍यों के नाम का एलान कर द‍िया है। कांग्रेस ने अमेठी से केएल शर्मा को टिकट दिया है जबकि कांग्रेस की पारंपरिक सीट रायबरेली से खुद राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे।

राहुल गांधी आज दोपहर 12 बजे रायबरेली के लिए नामांकन करेंगे। इस क्रम में राहुल गांधी और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली से रायबरेली पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि राहुल गांधी के नामांकन के समय सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव लड़ने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा कि हम लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग थी और हम चाहते थे कि हम सबके नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ें। पार्टी के कार्यकर्ताओं को और अमेठी-रायबरेली के गांव को वे(राहुल गांधी) जानते हैं। रायबरेली एक परंपरागत सीट है जहां हमेशा विकास का कार्य हुआ है, अमेठी में भी वही हाल है। मैं राहुल गांधी को जीत की अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं। इसका जबरदस्त असर आने वाले पांचों चरणों के चुनाव पर पड़ने वाला है।

Continue Reading

Trending