Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

यमन संकट : यूएई ने पाकिस्तान की आलोचना की

Published

on

इस्लामाबाद,यमन,पाकिस्तान,मंत्री अनवर-मोहम्मद-गरगश,यूएई,कूटनीतिक

Loading

इस्लामाबाद | संकटग्रस्त यमन से पाकिस्तान को अलग रखने की पाकिस्तानी सांसदों की सरकार से अपील की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने शनिवार को कड़ी आलोचना की। यूएई के विदेश राज्य मंत्री अनवर मोहम्मद गरगश ने समाचार पत्र खलीज टाइम्स से कहा, “पाकिस्तान तथा तुर्की का विरोधाभाषी व अस्पष्ट रुख यह साबित करता है कि अरब की सुरक्षा -लीबिया से लेकर यमन तक- की जिम्मेदारी किसी की नहीं, बल्कि अरब देशों की ही है।”

उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा, “ढुलमुल रुख के लिए उसे बड़ी कीमत चुकानी होगी।” उन्होंने कहा कि छह सदस्यों वाले अरब खाड़ी सहयोग परिषद से सामरिक संबंधों के पक्ष में पाकिस्तान को एक स्पष्ट रुख अपनाना चाहिए।” यमन संकट में तटस्थ रहने को लेकर पाकिस्तानी संसद में एक प्रस्ताव पारित होने के कुछ समय बाद गरगश ने ट्वीट किया, “अरब की खाड़ी एक खतरनाक टकराव के दौर में है। इसकी सुरक्षा खतरे में है। और यही वक्त है कि वास्तविक सहयोगी या मीडिया में केवल बयान देने वाले सहयोगी का सच सामने आने का।” उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी संसद ने शुक्रवार को एकमत से एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें सऊदी अरब की क्षेत्रीय अखंडता तथा पवित्र स्थल मक्का व मदीना की सुरक्षा का संकल्प लिया गया है। लेकिन संघर्ष में इन दोनों में से अब तक किसी भी जगह को खतरा महसूस नहीं हुआ है।

प्रस्ताव के मुताबिक, “पाकिस्तान को एक मध्यस्थ की भूमिका निभानी चाहिए और वह यमन की लड़ाई में शामिल नहीं होगा।” प्रस्ताव में कहा गया है, “पाकिस्तान की इच्छा यमन संकट में तटस्थ भूमिका निभाने की है, ताकि वह इस संकट का सक्रिय कूटनीतिक माध्यम से समाधान कर सके।”

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending